Move to Jagran APP

कार्यालय अवधि में बिना सूचना गायब मिले कर्मी का कटेगा वेतन

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.हनुमान प्रसाद पांडेय ने बुधवार को प्रशासनिक भवन की कई प्रशाखाओं का औचक निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 01:26 AM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 01:26 AM (IST)
कार्यालय अवधि में बिना सूचना गायब मिले कर्मी का कटेगा वेतन
कार्यालय अवधि में बिना सूचना गायब मिले कर्मी का कटेगा वेतन

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.हनुमान प्रसाद पांडेय ने बुधवार को प्रशासनिक भवन की कई प्रशाखाओं का औचक निरीक्षण किया। रजिस्ट्रेशन प्रशाखा के बरामदा में कपड़े में बांधकर बेतरतीब रखे गए कागजात देखकर उन्होंने नाराजगी जताई। सामान्य प्रशाखा, डीआर-1, पेंशन व इंजीनियरिग प्रशाखा में भी वह गए। अचानक कुलपति को देख वहां मौजूद बिचौलिए खिसकने लगे। कुलपति ने जब प्रशाखा प्रभारी से पूछा तो पता चला कि कई कर्मचारी उस समय अनुपस्थित थे। इसपर कुलपति ने रजिस्ट्रार से सभी अनुपस्थित कर्मियों से स्पष्टीकरण पूछते हुए वेतन काटने और कार्रवाई का निर्देश दिया है।

prime article banner

सुबह 10 से शाम पांच बजे तक कार्यालय में रहेंगे कर्मचारी :

कुलपति ने निरीक्षण के दौरान अनियमितता पाए जाने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की सुबह 10 से शाम पांच बजे तक कार्यालय में उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। दोपहर में 1.30 से दो बजे तक उनका भोजनावकाश होगा। इसके बाद कर्मचारी अपने कार्यालय में रहेंगे। विवि के अन्य पदाधिकारियों को भी निरंतर औचक निरीक्षण करने को कहा गया।

------------------

रजिस्ट्रेशन प्रशाखा के बाहर जरूरी कागजात पर थूकते हैं कर्मी : रजिस्ट्रेशन प्रशाखा के बाहर का हाल स्टेशन के थूकदान जैसा है। यहां छात्रों के करियर से जुड़े कई कागजात बोरों में भूसे की तरह भरकर रखे गए हैं। इसी पर कर्मचारी से लेकर बाहर से आने वाले अभिभावक व अन्य थूकते भी हैं। इससे वहां गंदगी का अंबार लग गया है। साथ ही माहौल प्रदूषित हो रहा है। कुलपति ने जब इसे देखा तो कर्मचारियों को फटकार लगाई। इसे शीघ्र व्यवस्थित करने का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.