Move to Jagran APP

अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं तभी होंगे सफल

जवाहर नवोदय विद्यालय खरौना में गुरुवार को आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आजाद हिद फौज के सरकार गठन का वर्षगांठ मनाया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 03:09 AM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 03:09 AM (IST)
अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं तभी होंगे सफल
अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं तभी होंगे सफल

मुजफ्फरपुर : जवाहर नवोदय विद्यालय खरौना में गुरुवार को आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आजाद हिद फौज के सरकार गठन का वर्षगांठ मनाया गया। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि एलएस कालेज के प्राचार्य डा.ओपी राय ने बच्चों को प्रोत्साहित किया। कहा कि वे देश के भविष्य हैं और बच्चों में असीम ऊर्जा है। जरूरत है उसे सही दिशा में लगाने की ताकि वे जिस क्षेत्र में जाएं उसमें सफलता प्राप्त कर सकें। उन्होंने कदम कदम बढ़ाये जा, खुशी के गीत गाये जा.. गाकर बच्चों में उमंग व उत्साह का संचार किया। इससे पूर्व दीप प्रज्ज्वलन और सुभाष चंद्र बोस व बिहार केसरी श्रीकृष्ण सिंह की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किया। जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य सचित कुमार ने विषय प्रवेश कराया। मंच संचालन शिवम व धन्यवाद ज्ञापन आलोक गौतम ने किया। कार्यक्रम में एलएस कालेज के डा.नवीन कुमार के अलावा पंकज कुमार, दिनेश सिंह सहित सभी शिक्षक मौजूद रहे।

loksabha election banner

जुलाई, अगस्त का वेतन जारी

शिक्षकों के जुलाई, अगस्त माह का वेतन जारी हो गया है, लेकिन उन्हें सितंबर और अक्टूबर का वेतन भी चाहिए। इसको लेकर टीईटी स्टेट उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ गोपगुट के जिलाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार ने गुरुवार को डीपीओ स्थापना से मुलाकात की। दीपावली, छठ पर्व को देखते हुए सितंबर, अक्टूबर के वेतन पर वार्ता हुई। डीपीओ द्वारा जानकारी दी गई कि अब जो भुगतान होना है वह पीएफएमएस के माध्यम से होना है जिसमें कोई तकनीकी समस्या है। निराकरण में देरी हो रही है। अंदेशा जताया कि इस समस्या का समाधान होने में अभी काफी समय लगेगा। शिक्षकों ने पर्व को देखते हुए सितंबर, अक्टूबर का वेतन देने को कहा है। इधर डीपीओ जमालुद्दीन का कहना है कि जुलाई-अगस्त का वेतन जीओबी और एसएसए मद का दुर्गापूजा से एक महीना पहले मिल गया। हाईस्कूल के शिक्षकों को सितंबर महीने का वेतन दिया गया है। प्राइमरी विद्यालयों के नियोजित शिक्षकों का वेतन अब अगले माह मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.