Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर: आभूषण कारीगर की गिरफ्तारी के विरोध में सोनरपट्टी में भारी हंगामा, सड़क जाम, पुलिस को खदेड़ा

Muzaffarpur News लूट की साजिश रचने के आरोप में नगर थाना के सोनरपट्टी से आभूषण कारीगर मोहित कुमार की गिरफ्तारी के विरोध में लेकर व्यवसायियों ने जमकर हंगामा किया। व्यवसायियों का आरोप झूठी कहानी रच रही पुलिस दो दिनों से गायब कर रखा था मोहित को।

By Murari KumarEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 10:57 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 10:57 PM (IST)
मुजफ्फरपुर: आभूषण कारीगर की गिरफ्तारी के विरोध में सोनरपट्टी में भारी हंगामा, सड़क जाम, पुलिस को खदेड़ा
आभूषण कारीगर की गिरफ्तारी के विरोध में सोनरपट्टी में भारी हंगामा

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। लूट की साजिश रचने के आरोप में नगर थाना के सोनरपट्टी से आभूषण कारीगर मोहित कुमार की गिरफ्तारी के विरोध में लेकर व्यवसायियों ने जमकर हंगामा किया। मोहित के स्वजनों व व्यवसायियों   का आरोप है कि पुलिस ने झूठी कहानी रच उसे गिरफ्तार किया है। बुधवार को दिन के 11 बजे व्यवसायी गोलबंद हुए और  माखन साह चौक को जाम कर दिया। चौराहे पर टायर जलाकर आगजनी की और पुलिस के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। यातायात बाधित कर दिया।  व्यवसायियों ने अपनी दुकानें आधे दिन के लिए बंद रखा। वहां पहुंची पुलिस टीम को महिलाओं ने खदेड़ दिया। आक्रोशित लोग पुलिस गाड़ी को पीछे लौटा दिया। 

loksabha election banner

ग्राहक बन पुलिस पहुंची दुकान पर से ले गई मोहित को

कृष्णा सराफ ने बताया कि मोहित उनके दुकान पर कारीगर था। रविवार को सिविल ड्रेस में पुलिस उनके दुकान पर पहुंची। अंगूठी बनाने के नाम पर उसे दुकान से बाहर ले गया और पकड़ कर ले गए। इसके बाद वह कहां ले जाया गया यह पता नहीं चला। जब उसके स्वजन नगर थाना पर शिकायत करने गए तो उन्हें भगा दिया गया। पूर्व वार्ड पार्षद राज कुमार राजू ने बताया कि अगर सोनरपट्टी के किसी दुकान से चरस व कट्टा बरामद होता तो उसी समय हल्ला मच जाता। दुकानदार को भी गिरफ्तार किया जाता है। यह सब कुछ नहीं हुआ। दूसरी ओर सिटी एसपी राजेश कुमार ने बताया कि सोनरपट्टी में एक बड़ी लूट की घटना होने से पुलिस ने बचा लिया। कारीगर के स्वजनों को खुश करने के लिए आभूषण व्यवसायी विरोध कर रहे हैं। हंगामा करने वाले को चिह्नित कर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। 

घटना की मॉनिटरिंग करते रही सिटी एसपी व नगर डीएसपी

सोनरपट्टी में बवाल को लेकर नगर थाना से सिटी एसपी और नगर डीएसपी मॉनिटरिंग करते रहे। नगर और मिठनपुरा थाने की पुलिस माखन साह चौक के दो अलग-अलग छोरपर कुछ दूरी पर तैनात रही। हालांकि, दोपहर लगभग दो बजे यह जाम समाप्त कर दिया गया। जाम समाप्त करने से पहले आइजी को ज्ञापन सौंपने का  व्यवायियों ने निर्णय लिया। व्यवसायी कृष्णा सराफ ने बताया कि  रेंज आइजी गणेश कुमार से उन लोगों की बात हुई है। गुरुवार को व्यवसायियों का प्रतिनिधिमंडल उन्हें ज्ञापन सौंपेंगे।

  यह है मामला

मंगलवार को नगर थाना की पुलिस ने जुमा मस्जिद के निकट आभूषण कारीगर मोहित कुमार, गोविंद कुमार और मनियारी के बाघी के मोती कुमार को दो कट्टा और आधा किलोग्राम चरस के साथ पकड़ा था। पूछताछ के बाद तीनों को न्यायिक हिरासत भी भेज दिया गया। 

इस बारे में एसएसपी जयंतकांत ने कहा कि जेल भेजे गए तीनों आरोपित छह किलो सोना लूटने की फिराक में थे। इसकी जानकारी पुलिस को मिली। इसके आधार पर पुलिस ने तीनों को गिरफ्तारी किया। मुख्य आरोपित बैंक लूटकांड का आरोपित भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.