मुजफ्फरपुर : सामान्य टिकट पर ट्रेन से सफर करना मंगलवार से आसान हो जाएगा। रेलवे ने लंबे समय बाद यात्रियों को हो रही असुविधा को देखते हुए ट्रेनों में अनारक्षित बोगी जोड़ने का निर्णय लिया है। जंक्शन से गुजरने वाली दो समेत 13 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों में अब अनारक्षित टिकट लेकर यात्री सफर कर सकेंगे। इसके लिए सामान्य काउंटर से टिकट भी मिलेगा।

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए यह निर्णय लिया गया है। हालांकि अभी ट्रेनों में कोरोना से बचने को लेकर नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। जयनगर से दानापुर को जाने वाली गाड़ी संख्या 03653/03654 में तीन कोच डी-7, डी-8 व डी-9 अब अनारक्षित होंगे। वहीं जयनगर-पटना-जयनगर गाड़ी संख्या 05549/05550 में भी तीन कोच डी-7, डी-8 व डी-9 में यात्री अनारक्षित टिकट से सफर कर सकेंगे। बता दें कि जंक्शन से गुजरने वाली लंबी दूरी की गाड़ियों में भी कुछ कोच को अनारक्षित करने की दिशा में कार्य चल रहा है। इससे गरीब और सामान्य लोगों को सुविधा मिलेगी।

मेंटेनेंस से कई इलाकों में गुल रहेगी बिजली

शहर के कई हिस्सों में मेंटेनेंस से अलग-अलग समय में बिजल गुल रहेगी। नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन लि. की ओर से बताया गया कि माड़ीपुर पावर सब स्टेशन क्षेत्र में 33 केवी तार लगाने के कारण सुबह 11 से शाम पांच बजे तक बिजली आपूर्ति ठप रहेगी। इस कारण रामराजी रोड, स्कूल रोड, बरही टोला, सहनी टोला, माड़ीपुर चौक, जूरन छपरा रोड नंबर एक, दो, तीन और चार के साथ ही इमली चट्टी और कचहरी परिसर में बिजली नहीं मिल पाएगी। वहीं मिस्काट पावर सब स्टेशन क्षेत्रद में पेट की छंटाई के कारण सुबह 10:30 बजे से दोपहर 3:30 बजे तक बिजली की आपूर्ति ठप रहेगी। इस कारण गोशाला रोड, मस्जिद चौक, खादी भंडार, पीएन सिंह लेन, शास्त्री नगर और पटेल नगर के लोगों को परेशानी झेलनी होगी।

Edited By: Jagran