Move to Jagran APP

बिहार में बनने जा रहा अनोखा मंदिर, क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की इसमें लगेगी मूर्ति, जानें अन्य विशेषताएं

तेंदुलकर के फैन सुधीर कुमार गौतम ने कांटी प्रखंड स्थित अपने गांव दामोदरपुर में क्रिकेट के भगवान का मंदिर बनाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि मंदिर में सचिन तेंदुलकर की संगमरमर की भव्य मूर्ति स्थापित की जाएगी। मैं भगवान राम की तरह उनकी पूजा करता हूं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 18 Jul 2021 12:23 PM (IST)Updated: Sun, 18 Jul 2021 12:51 PM (IST)
बिहार में बनने जा रहा अनोखा मंदिर, क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की इसमें लगेगी मूर्ति, जानें अन्य विशेषताएं
सुधीर चाहते हैं कि इसका उद़्घाटन खुद सचिन तेंदुलकर अपने हाथों से करें। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। Sudhir Kumar SACHIN Fan : सचिन तेंदुलकर के फैन सुधीर कुमार गौतम अपने गांव दामोदरपुर में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का मंदिर बनाएंगे। देश- विदेश तक क्रिकेट के मैदान में तिरंगा लहराते और शंखनाद करते दिखने वाले सुधीर कुमार ने यह ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर स्थित कांटी थाना के दामोदरपुर गांव में अपने भगवान सचिन तेंदुलकर का मंदिर बनाएंगे। मंदिर में सचिन तेंदुलकर का संगमरमर की भव्य मूर्ति स्थापित करेंगे। यह मंदिर चार सालों में बनकर तैयार होगा। सुधीर की इच्छा है कि इसका उद्घाटन स्वयं सचिन तेंदुलकर के कर कमलों से कराएं। उनके चरण इसी बहाने भक्त सुधीर के घर तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि भगवान राम की तरह वह अपने भगवान सचिन की पूजा करता है। वह कहते उन्हें यह संकोच नहीं की वह उनके हनुमान हैं।   

loksabha election banner

नहीं लेंगे किसी से मदद

सचिन तेंदुलकर के जबरा फैन सुधीर कुमार गौतम ने कहा कि वे चाहते हैं कि चार साल के अंदर अंदर यह मंदिर बनकर तैयार हो जाए। उन्होंने इसके लिए किसी से भी मदद स्वीकारने या मांगने से इंकार किया है। कहा, यह भक्त और भगवान के बीच का मामला है। एक भक्त अपने भगवान को इस रूप में कृतज्ञता ज्ञापित करना चाह रहा है। सुधीर इस मंदिर के लिए थोड़ा बड़ा कैंपस चाह रहे हैं। जिससे भविष्य में यदि तेंदुलकर के अन्य भक्त भी यहां पहुंचने लगें तो उन्हें किसी प्रकार की परेशानी से दो चार नहीं होना पड़े। प्राथमिकता में अभी दामोदरपुर गांव ही है। यहां यदि उपयुक्त स्थान नहीं मिला तो जिले में किसी और जगह पर इसे बनाया जा सकता है।

इन दिनों अपने घर पर ही रह रहे

मंदिर बनाने का विचार कहां से आया, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि फिल्मी अभिनेताओं का मंदिर कई जगह पर बना हुआ है। उसे देखकर ही मुझे सचिन का मंदिर बनाने की प्रेरणा मिली है। इसे पूरा करने में मुझे जो भी परेशानी होगी मैं उसे उठाने के लिए तैयार हूं। सुधीर इन दिनों अपने घर पर ही रह रहे हैं। कोरोना संक्रमण और इसकी वजह से स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश पर पाबंदी को देखते हुए वे भारतीय टीम का उत्साह बढ़ाने के लिए नहीं जा पा रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि आनेवालों दिनों में स्थिति सुधरेगी और वे फिर से मैदान में मौजूद रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.