Move to Jagran APP

पश्‍च‍ि‍म चंपारण में धोखाधड़ी का अनोखा मामला, दूल्‍हा पहुंचा जेल तो दुल्‍हन को म‍िला चैन, जान‍िए पूरा माजरा

पश्‍च‍िम चंपारण में धोखाधड़ी का एक ऐसा मामला सामने आया ज‍िसे जानकर सब हैरत में है। शादी तय होने के कुछ ही द‍िनों बाद दुल्‍हन पक्ष से दूल्‍हे ने रुपये लेकर करने लगा हाइवोल्‍टेज ड्रामा। पुल‍िस ने शुरू की कार्रवाई।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 27 Nov 2021 06:56 PM (IST)Updated: Sat, 27 Nov 2021 06:56 PM (IST)
पश्‍च‍ि‍म चंपारण में धोखाधड़ी का अनोखा मामला, दूल्‍हा पहुंचा जेल तो दुल्‍हन को म‍िला चैन, जान‍िए पूरा माजरा
पश्‍च‍ि‍म चंपारण में धोखाधड़ी का अनोखा मामला। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्‍च‍िम चंपारण (स‍िकटा), जासं। ब‍िहार के स‍िकटा में एक चौकाने वाली घटना सामने आई है। ब‍िट‍िया की शादी तय कर दुल्‍हन पक्ष व‍िवाह की तैयारी में जुटा था। खुशी-खुशी सारे र‍िश्‍तेदारों को शादी में आने के ल‍िए सूच‍ित कर द‍िया गया था। इसी बीच दुल्‍हन पक्ष के लोगों को एक हैरान करने वाली सूचना म‍िली। क‍िसी ने बताया क‍ि दूल्‍हा अब शादी नहीं करना चाहता। दुल्‍हन पक्ष ने मामले की जानकारी होने पर आनन-फानन में दूल्‍हे से संपर्क क‍ि‍या तो बात सही न‍िकली। फ‍िर क्‍या था इस घटना की सूचना चारों तरफ फैल गई। तरह-तरह की चर्चा शुरू हो गई।

loksabha election banner

पुल‍िस को चकमा देकर था फरार

मामला पुल‍िस में जाने के बाद से दूल्‍हा फरार चल रहा था। दुल्‍हन पक्ष की तरफ से लगातार पहल के बाद हुई कार्रवाई। दूल्‍हे की ग‍िरफ्तार के बाद उससे पूछताछ कर जेल भेज द‍िया गया है।

धोखाधड़ी कर शादी तोडऩे के आरोप में दूल्हा गिरफ्तार

पहले शादी तय किया। दहेज के रुप में ड़ेढ लाख रुपये भी लिए। फिर शादी करने से इंकार कर दिया। इस मामले में सिकटा थाने की पुलिस ने आरोपित दूल्हे को गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मामले के आठ आरोपित अभी फरार है।थानाध्यक्ष रमेश कुमार महतो ने बताया कि इस घटना में लठियांही गांव के शेख तैयब के पुत्र अकील अजहर (25) को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। बताया जाता है कि लठियांही गांव के स्वर्गीय शेख एकराम की पुत्री की शादी आरोपित अकील अजहर से तय हुई थी। जिसमें दहेज के रूप में दुल्हन पक्ष ने ड़ेढ लाख रुपये दूल्हा पक्ष को दिया था। इसके बावजूद शादी तोड़ दी गई। घटना लगभग छह महीनें पहले की है। दुल्हन की मां शाहजहां खातुन की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जिसमें दूल्हा अकील अजहर व उसके पिता शैख तैयब समेत नफीस आलम, खालीक शेख, दारूद शेख, तसलीमा शेख, रोबिना खातुन आदि नौ लोगों को आरोपित किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.