मधुबनी (खजौली), जासं। पंचायत आम निर्वाचन चतुर्थ चरण के तहत संपन्न मतगणना में एक मत के अंतराल से एक अभ्यर्थी सरपंच चुने गए। हालांकि दूसरे स्थान पर रहे व्यक्ति के आग्रह पर दोबारा हुई मतगणना के बाद ही परिणाम घोषित किया गया। जानकारी अनुसार कन्हौली ग्राम कचहरी के सरपंच रामचन्द्र महतो एक वोट के अंतर से सरपंच चुने गए। श्री महतो को 1212 मत जबकि उनके प्रतिद्वंदी सूर्य नारायण चौधरी को 1211 मत मिले। दोबारा हुई गणना के बाद भी एक मत का ही अंतर रहा।

खजौली प्रखंड के नव निर्वाचित सरपंच 

 नरार पूर्वी- चंद्रकला देवी (1302)

- महुआ एकडारा- कारी पासवान (1113)

- दतुआर- गणेश कुमार ठाकुर (1839)

- सरावे- सुप्रिया ङ्क्षसह (1146)

- रसीदपुर- सबीरन खातुन (1037)

-बेंता ककरघट्टी- रामानन्द ठाकुर (1378)

- खजौली- बेबी देबी (875)

- इनरवा- रंजू देवी (2096)

- सूक्की- अरुण कुमार स‍ि‍ंह (1214)

- कन्हौली- राम चन्द्र महतो (1212)

- भकुआ - कागती देवी (805)- चतरा गोबरौरा उत्तर - विना देवी (1009)

- चतरा गोबरौरा दक्षिण - कृष्णा कुमारी (1234)

- चन्द्रडीह- जयजय राम यादव (685)

राजनगर की सतघारा पंचायत की निवर्तमान मुखिया सीट बचाने में हुई कामयाब :

राजनगर प्रखंड की सतघारा पंचायत की निवर्तमान मुखिया सविता कुमारी अपनी सीट बचाने में कामयाब रही। निवर्तमान मुखिया सविता कुमारी पुन: सतघारा पंचायत की मुखिया पद के लिए निर्वाचित हुई हैं। सतघारा पंचायत में त्रिकोणीय मुकाबला में निवर्तमान मुखिया सविता कुमारी एक बार फिर मुखिया पद पर अपना कब्जा बरकरार रखने में सफल हुई हैं।

बेनीपट्टी में विभिन्न पदों के लिए 211 नामांकन

पंचायत चुनाव के नवम चरण में होने वाले मतदान को लेकर बेनीपट्टी प्रखंड में शनिवार को मुखिया, सरपंच, पंचायत समिति, वार्ड सदस्य व वार्ड पंच के नामांकन को लेकर भीड़ उमड़ पड़ी। विभिन्न पदों पर 211 लोगों ने नामांकन किया। अकौर पंचायत से अशोक रंजन, परसौना से अजय झा, महमदपुर से खुशबू कुमारी, परजुआर से पम्मी कुमारी, समदा से कमलदेव पासवान, मेघवन से रेखा देवी व करहारा से सरपंच पद पर सैमुन खातून, नवकरही से गयाकांत झा, पाली से नवोनारायण झा, कटैया पंचायत समिति पद से बिनीता देवी, नवकरही से अनिल राय सहित अन्य लोगों ने नामांकन किया। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ डॉ. रवि रंजन ने बताया कि पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर चाक- चौबंद व्यवस्था की गई है। शांति व्यवस्था बहाल रखने के लिए मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात किया गया है। मुखिया पद के लिए 25, सरपंच पद के लिए 28, पंचायत समिति पद के लिए 27, वार्ड सदस्य पद के लिए 103 एवं वार्ड पंच के लिए 28 लोगों ने नामांकन का पर्चा भरा।