मुजफ्फरपुर, जेएनएन। केंद्रीय मंत्री और भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की दूसरी पाली के समापन के साथ ही मेरे राजनीतिक जीवन का भी समापन हो जाएगा। मुजफ्फरपुर सर्किट हाउस में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने राज्‍य सरकार पर विकास कार्यों में भेदभाव का आरोप लगाया।

गिरिराज सिंह ने कहा कि वे राजनीति में एक सपने के साथ आए थे। सपना था, जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वह कश्मीर हमारा है। नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के आरंभ में ही अनुच्‍छेद 370 और 35ए को हटाकर इसे पूरा कर दिया है। उम्मीद है कि आने वाले वर्षों में राम मंदिर निर्माण, जनसंख्या नियंत्रण और यूनिफॉर्म सिविल कोड से जुड़ी चीजें भी पूरी हो जाएंगी।

 

गिरिराज सिंह विकास कार्यों में भेदभाव के मुद्दे को लेकर राज्य सरकार पर हमलावर रहे। कहा कि अभी मैं अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर था। वहां मुझे विकास कार्यों में भेदभाव नजर आया। यह गलत है। सूबे में समान रूप से विकास के कार्य होने चाहिए। 

अगले साल होने वाले विस चुुनाव के दौरान एनडीए के चेहरे को लेकर हाल में जदयू और भाजपा की ओर से कई तरह के बयान आए हैं। इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि फिलहाल सूबे में सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बेहतर काम कर रही है। 

सीएम नीतीश कुमार के मुजफ्फरपुर आगमन पर उन्होंने कहा कि वे जिन परियोजनाओं का शुभारंभ व उद्घाटन कर रहे हैं, उनसे केंद्र सरकार की योजनाओं को गति मिलेगी। कहा कि सरकार का संकल्प है कि जिस तरह से देश पोलियो मुक्त हुआ है उसी तरह से इसे अब एफएमडी मुक्त बनाया जाएगा। इसके लिए 30 करोड़ जानवरों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है।

 कृषि आधारित पशुधन के विकास के लिए 25 हजार करोड़ खर्च करने का लक्ष्य रखा गया है। फिलहाल 3000 हजार करोड़ की योजना पर काम चल रहा है । इसमें बिहार को प्राथमिकता  मिलेगी। उन्होंने कहा कि पशुपालन, मत्स्य पालन के विकास के लिए कृषि विश्वविद्यालयों, कृषि कॉलेजों के जरिए सरकार उनको जरूरत के मुताबिक संसाधन व आर्थिक सहयोग दिया जा रहा है । ताकि किसानों को ज्यादा से ज्यादा इसका लाभ मिले ।

गिरिराज सिंह की मीडिया से बातचीत के दौरान वैशाली की सांसद वीणा देवी, भाजपा जिला अध्यक्ष रामसूरत राय, विधायक केदार गुप्ता सहित बड़ी संख्या में नेता व कार्यकर्ता मौके पर मौजूद थे।

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप