Move to Jagran APP

वाल्मीकिनगर में अधूरे काम जल्द होंगे पूरे, बोले विधायक - विकास करना मेरा लक्ष्य

West champaran News वाल्मीकिनगर विधायक थरुहट क्षेत्र की समस्याओं से हुए अवगत देवरिया तरुअनवा पंचायत के भेलाही गांव में किया चबूतरे का उद्घाटन कहा-चुनाव जीतकर आपके बीच आया हूं और एक बार फिर से विकास की गति को बढ़ाऊंगा।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 05:11 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 05:11 PM (IST)
वाल्मीकिनगर में अधूरे काम जल्द होंगे पूरे, बोले विधायक - विकास करना मेरा लक्ष्य
तरुअनवा गांव में ग्रामीणों की समस्या सुनते विधायक धीरेन्द्र प्रताप सिंह। जागरण

पश्चिम चंपारण (हरनाटांड़), जासं । वाल्मीकिनगर विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंंह उर्फ रिंंकू सिंंह ने कहा कि आप लोगों ने जिस अपार जनसमर्थन से मुझे दोबारा विजयी बनाया है। उसके लिए मैं आपका दिल से आभार व्यक्त करता हूं।  चुनाव जीतकर आपके बीच आया हूं और एक बार फिर से विकास की गति को बढ़ाऊंगा। भले ही मुझे किसी ने वोट दिया हो या नहीं दिया हो, लेकिन मैं विकास का कार्य सबके लिए करूंगा। गुरुवार को विधायक देवरिया तरुअनवा पंचायत के भेलाही गांव में ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के दौरान कही।  भेलाही गांव में पहुंचकर विधायक ने नवनिर्मित चबूतरे का उद्घाटन किया।

loksabha election banner

फिर उसी चबूतरे पर लोगों की समस्याएं सुनीं। मौके पर ग्रामीणों ने विधायक से अपने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया। जिसमें सिंचाई , दोन नहर की जर्जर पुल को नवनिर्माण कराने व बिजली की समस्या से अवगत कराया।  जंगल से गांव के बगल से होते हुए निकलने वाली कोशिल नदी पर बांध निर्माण की मांग की। विधायक ने कहा कि जिसके कृषि योग्य भूमि का रसीद काटता है, वो उसे विद्युत विभाग के पास लेकर जाएं और वहां रजिस्ट्रेशन कराकर अपना सिंचाई हेतु विद्युत कनेक्शन लें। इसके लिए आपको सरकार द्वारा 45 हजार रुपये की सहायता राशि मिलेगी। जिससे आप मोटर लगाकर सिंचाई कर सकेंगे।

बिजली की समस्या के लिए कहा कि उसका भी शीघ्र समाधान कर दिया जाएगा। दोन नहर पर जर्जर पुल का निरीक्षण किया और कहा कि इसने नवनिर्माण के लिए संबंधित विभाग को लिखा जाएगा। वहां से तरुअनवा गांव पहुंचे जहां ग्रामीणों के बीच बैठकर उनकी समस्याओं से अवगत हुए। जहां छोटी छोटी समस्याओं के लिए स्थानीय मुखिया से मिलने की बात कही। कहा कि अगर मुखिया स्तर से समस्या का निदान नहीं हो रहा है तो उसके लिए मैं एक विशेष कैम्प लगवाकर सबकी समस्या का समाधान कराऊंगा। मौके पर गुमस्ता श्यामनारायण पावे, चितरंजन महतो, अजय यादव, रामदेव चौधरी, संजय ओजहिया, तेजप्रताप महतो, संतोष झां, बबीता देवी, संगीता देवी, हेवंती देवी, योगेंद्र महतो, नंदकिशोर महतो एवं अंतलाल गुरो आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.