मुजफ्फरपुर, जेएनएन। मधुबनी जिले के बासोपट्टी थाना क्षेत्र के चानन गांव से ग्यारह माह के एक बच्चा मो. एहसान का अपहरण कर अपहर्ता ने 10 लाख रुपये फिरौती की मांग कर डाली। इस घटना के संबंध में बच्चे की मां असरूल खातून ने थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई। प्राथमिकी दर्ज करने के छह घंटे के अंदर पुलिस अपहृत बच्चे को बरामद करते हुए अपहर्ता को भी गिरफ्तार कर लिया। जयनगर के डीएसपी सुमित कुमार ने बासोपट्टी थाना पर प्रेसवार्ता में उक्त जानकारी दी। जानकारी के अनुसार चाचा ने अपने सहयोगियों के साथ अपने ग्यारह माह के भतीजा को घर से बाल कटवाने के बहाने बाइक से ले गया था। लेकिन बाद में मोबाइल के माध्यम से 10 लाख फिरौती की मांग की।

बच्‍चे का पिता विदेश में करता नौकरी

अपहृत बच्चे का पिता मो. शोएब राईन विदेश में रहकर प्राइवेट नौकरी करता है। उक्त घटना 18 जुलाई सुबह दस बजे की है। बच्चे की मां को अपहरणकर्ता ने मोबाइल पर फिरौती मांगकर धमकी दिया कि अगर पैसा नहीं मिला तो बच्चे को मारकर फेंक दूंगा। पुलिस से घटना की लिखित शिकायत शुक्रवार को किया गया था। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर तुरंत करवाई करते हुए कई जगहों पर छापेमारी किया। अपहर्ता जब मोबाइल से धमकी दे रहा था तब पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर सीतामढ़ी जिला के मेहसौल के निकट से अपहर्ता को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही अपहृत बच्चे को भी बरामद कर लिया।

त्वरित कार्यवाई कर किया गिरफ्तार

इस अपहरण कांड में संलिप्त एक सहयोगी को भी बाइक के साथ हिरासत में लिया गया है। अपहर्ता की पहचान ग्यारह माह के बच्चे के सगा चाचा मो. जुबैर राइन एवं उसके सहयोगी की पहचान मो. सलमान के रूप में की गई है। डीएसपी ने कहा कि पुलिस को महज कुछ घंटों में ही सफलता मिली है। इसके लिए थानाध्यक्ष इंदल यादव, आईओ नंद कुमार सिंह सहित सभी सहयोगी पुलिस कर्मी को पुरस्कृत किया जाएगा। प्रेसवार्ता के बाद बच्चे को माता के हवाले कर दिया गया। प्रेसवार्ता के दौरान थाना प्रभारी इंदल यादव, नंद कुमार सिंह भी मौजूद थे।

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ajit Kumar