Move to Jagran APP

मीनापुर के सरपंच की हत्या करने पहुंचे दो शातिर गिरफ्तार, जेल में रची गई थी हत्या की साजिश Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर मीनापुर के सरपंच की हत्‍या के लिए पहुंचे दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। बदमाशों के पास से देसी तमंचा और कारतूस जब्त किया गया है। जानिए पूरा मामला...

By Murari KumarEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 09:40 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 09:40 PM (IST)
मीनापुर के सरपंच की हत्या करने पहुंचे दो शातिर गिरफ्तार, जेल में रची गई थी हत्या की साजिश Muzaffarpur News
मीनापुर के सरपंच की हत्या करने पहुंचे दो शातिर गिरफ्तार, जेल में रची गई थी हत्या की साजिश Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। मीनापुर के सरपंच खरहर निवासी रतन राय की हत्या करने पहुंचे बदमाशों में से दो को पुलिस ने सोमवार को धर दबोचा। गिरफ्तार बदमाशों के पास से आग्नेयास्त्र व कारतूस जब्त किया गया। दोनों की निशानदेही पर भागे बदमाशों की खोज में छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तार किए जानेवालों में अहियापुर के रसलपुर सालीम निवासी प्रभु कुमार रतन व मीनापुर के हजरतपुर निवासी वृजनंदन दास शामिल हैैं। प्रभु के पास से एक देसी तमंचा, एक कारतूस और वृजनंदन के पास से दो कारतूस जब्त किया गया है।

loksabha election banner

  नगर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि हजरतपुर स्थित एक ईंट-भट्ठा चिमनी के पास कुछ बदमाश बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने पहुंचे हैैं। सूचना पर तत्काल प्रशिक्षु आइपीएस, डीएसपी और थानाध्यक्ष के साथ संबंधित स्थान पर छापेमारी की गई। यहां से दो बदमाश दबोचे गए। जबकि दो अन्य भाग निकले। फरार बदमाश हजरतपुर निवासी दीपलाल सहनी और हथौड़ी के माधोपुर निवासी रामराजी सहनी की खोज की जा रही है। 

जेल में साजिश का रचा जाना गंभीर, शुरू हुई जांच 

सिटी एसपी ने साफ किया कि इस पूरे घटनाक्रम का सबसे गंभीर पहलू यह है कि इस बड़ी घटना की साजिश जेल में हुई। साजिश जेल में बंद सुजीत कुमार और नितेश कुमार उर्फ मित्ता ने की। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि साजिश में इनसे कौन मिले थे। कारण यह कि गिरफ्तार बदमाशों ने स्वीकार किया है कि उन दोनों के ही इशारे पर घटना को अंजाम देने की साजिश की गई थी। 

मीनापुर में दर्ज हत्या समेत कई संगीन घटनाओं में मिले सुराग 

बताया कि मीनापुर में हत्या को लेकर दर्ज कांड संख्या 353/19 में भी गिरफ्तार बदमाशों से कई अहम सुराग मिले हैं। इस आधार पर पुलिस जांच कर रही है। इस हत्याकांड में यहां के सरपंच समेत 13 लोग नामजद किए गए थे। अब जो हकीकत सामने आई है, पुलिस उस आधार पर आगे की जांच कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.