पूर्वी चंपारण, जेएनएन। मोतिहारी शहर के बरियारपुर स्थित बालिका गृह से सोमवार की देर शाम चार किशोरी साड़ी के सहारे प्रथम तल्ला से कूदकर फरार हो गई। घटना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो को खोज निकाला। अन्य दो की तलाश चल  रही है। एक बालिका को बरियारपुर के चर्च के पास से व दूसरी को चंद्रहिया से खोज निकाला गया है। फरार दो की तलाश के लिए पुलिस टीम को बेतिया व बगहा भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा ने मंगलवार को बालिका गृह पहुंचकर मामले की जांच की व सुरक्षा व्यवस्था पर भी ङ्क्षचता जताई।

 एसपी के साथ प्रशिक्षु डीएसपी विनिता कुमारी के अलावा थानाध्यक्ष अभिनव कुमार दुबे, अनुसंधानकर्ता कंचन भास्कर भी मौजूद थे। इस मामले में बालिका गृह की अधीक्षक मधु कुमारी ने थाना में आवेदन देकर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। एसपी ने अधीक्षक से भी पूछताछ की। प्रशिक्षु डीएसपी ने मिली लड़कियों से पूछताछ की। ड्यूटी पर तैनात सिपाही से भी पूछताछ की गई। पूछताछ के बाद एसपी ने छापेमारी टीम का गठन कर बेतिया व बगहा भेजा है। दो किशोरी बेतिया व बगहा की रहने वाली है। जिन किशारियों को पुलिस ने खोजा है उनमें एक आदापुर की व दूसरी मेहसी की रहने वाली हैं। 

बगहा की  किशोरी ने भागने के लिए किया था प्रेरित

पकड़ी गई दो किशोरियों ने कहा कि हाल के दिनों में यहां आने वाली बगहा की किशोरी ने यहां से भागने के लिए सबको प्रेरित किया था। दो दिन पूर्व सभी एक राय होकर यहां से फरार हो गई। बालिका गृह के अधीक्षक ने भी दो कर्मी व दो सुरक्षाकर्मी से स्पष्टीकरण मांगा है। भागने की सूचना पर मंगलवार को डीपीओ प्रतिभा कुमारी गिरी व बालगृह के अधीक्षक राकेश कुमार के अलावा मेजर रमेश कुमार साह भी पहुंचकर पूछताछ की। बताया गया कि बगहा की किशोरी 14 अक्टूबर व बेतिया की किशोरी 15 अक्टूबर को बालिका गृह में आई थी। 

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप