Move to Jagran APP

डायरिया का बढ़ा प्रकोप, एक ही परिवार के दो की मौत, दो गंभीर Muzaffarpur News

कालीबाड़ी इलाके में डायरिया का बढ़ा प्रकोप एक को संभालते तो दूसरा होता बीमार। 02 मौत होने से दहशत में परिवार टूटा दुखों का पहाड़।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 05:59 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 05:59 PM (IST)
डायरिया का बढ़ा प्रकोप, एक ही परिवार के दो की मौत, दो गंभीर Muzaffarpur News
डायरिया का बढ़ा प्रकोप, एक ही परिवार के दो की मौत, दो गंभीर Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कालीबाड़ी रोड में रहनेवाले केतन के परिवार में डायरिया से पांच दिन के अंदर दो लोगों की मौत हो गई। जबकि, दो गंभीर रूप से बीमार हैं। स्थिति ऐसी है कि बेटे का श्राद्धकर्म भी पूरा न किया, तब तक भतीजे ने दम तोड़ दिया। अभी उनकी बेटी और एक सदस्य की स्थिति गंभीर बताई जा रही। 

loksabha election banner

केतन ने बताया कि वे पेंटिंग का काम करके घर-परिवार की जरूरतों को पूरा करते हैं। मंगलवार को एक मित्र के यहां से तैयार मछली लेकर आए थे। बेटे श्रवण कुमार के साथ मिलकर खाना खाया। रात में श्रवण की तबीयत बिगडऩे लगी। उसे लेकर केजरीवाल अस्पताल पहुंचे। वहां इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

श्रवण के बाद सन्नी ने भी तोड़ा दम

श्रवण की मौत के चार दिन बाद भतीजा सन्नी बीमार हुआ। उसे मोहल्ले के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वहां से चिकित्सकों ने रेफर कर दिया। उसे लेकर एसकेएमसीएच पहुंचे, जहां रविवार की सुबह उसकी मौत हो गई।

रिश्तेदार भी बीमारी की चपेट में

सुंदरबाग में रहनेवाले केतन के एक रिश्तेदार अशोक कुमार भी शनिवार से डायरिया की चपेट में हैं। अशोक का इलाज करा रहे परिजनों ने कहा कि वे बाजार में कहीं से दही खाकर आए थे। उसके बाद से ही उनकी तबीयत खराब है। मोहल्ले के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दूषित पानी से बीमारी की जताई जा रही आशंका

केतन ने बताया कि उनके घर पर निगम की ओर से होनेवाले पानी का कनेक्शन है। घर में चापाकल भी लगा है। लेकिन, वे लोग सप्लाई का पानी ही पीते हैं। आशंका जताई है कि निगम द्वारा दूषित पानी की सप्लाई की जा रही, उसी से एक साथ इतने लोग बीमार हो रहे।

 इस बारे में सिविल सर्जन डॉ. एसपी सिंह ने कहा कि डायरिया से हो रही मौत की सूचना नहीं मिली है। शहरी इलाके में यह क्षेत्र आता है। संबंधित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी से रिपोर्ट मांगी जाएगी। जो लोग बीमारी की चपेट में हैं, उनका इलाज कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.