Move to Jagran APP

शराब सिंडिकेट से जुड़े विश्वनाथ के साथ और दो धंधेबाज पकड़ाए, झारखंड से हरियाणा तक फैला नेटवर्क

पटना से लौटने के क्रम में परमानंदपुर के समीप स्कार्पियो सवार विश्वनाथ साह को पकड़ा था। उसके साथ दो और सहयोगी भी पकड़े गए थे। पूछताछ में सभी की पहचान मोतीपुर पुरानी बाजार के विश्वनाथ साह नीरज तथा दरभंगा ङ्क्षसहवाड़ा के राजेश रौशन के रूप में हुई है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 09:13 AM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 09:13 AM (IST)
शराब सिंडिकेट से जुड़े विश्वनाथ के साथ और दो धंधेबाज पकड़ाए, झारखंड से हरियाणा तक फैला नेटवर्क
विशेष टीम के हत्थे चढ़े शराब व स्प्रिट धंधेबाज विश्वनाथ साह ने बताए कई के नाम।

मुजफ्फरपुर, जासं। विशेष पुलिस टीम ने अंतरराज्यीय सिंडिकेट से जुड़े शराब व स्प्रिट धंधेबाज विश्वनाथ साह के साथ और दो सहयोगियों को पकड़ा है। इन सभी के पूछताछ में पता चला कि इनका नेटवर्क झारखंड से लेकर हरियाणा के शराब धंधेबाजों तक फैला है। फिलहाल मामले में सदर थाने में इन तीनों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज इसके मददेनजर की गई है। पुलिस का कहना है कि पटना से लौटने के क्रम में परमानंदपुर के समीप स्कार्पियो सवार विश्वनाथ साह को पकड़ा था। उसके साथ दो और सहयोगी भी पकड़े गए थे। पूछताछ में सभी की पहचान मोतीपुर पुरानी बाजार के विश्वनाथ साह, नीरज तथा दरभंगा ङ्क्षसहवाड़ा के राजेश रौशन के रूप में हुई है। पुलिस का कहना है कि इनके वाहन से करीब चार किलो गांजा व अन्य सामान जब्त किया गया है।

loksabha election banner

विश्वनाथ के विरुद्ध विभिन्न थाने में शराब व स्प्रिट के करीब दो दर्जन मामले दर्ज है। इन सभी मामलों का संबंधित केस के डायरी में उल्लेख किया जाएगा, ताकि स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की कवायद पूरी की जा सके। बता दें कि झारखंड के एक जेल से हाल ही में विश्वनाथ निकला। इसके बाद फिर से स्प्रिट व शराब के धंधे में सक्रिय हो गया। इस बीच सोमवार की रात पटना से उसके आने की सूचना पर विशेष टीम ने सदर थाना क्षेत्र के परमानंदपुर के समीप नाकेबंदी कर उसे दबोचा। पुलिस का कहना है कि उसने शराब के गैरकानूनी धंधे से अकूत संपत्ति अर्जित की है। उसकी संपत्ति जब्ती को लेकर भी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए आर्थिक अपराध इकाई की टीम को पत्राचार किया जाएगा। पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है। पूछताछ कर बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेजने की कवायद की जाएगी।  

पारू में शराब के साथ स्कार्पियो जब्त, एक धंधेबाज गिरफ्तार

पारू, संस : थाने के दो अलग-अलग गावों में छापेमारी कर पुलिस ने शराब के साथ एक स्कार्पियो जब्त की है। थानाध्यक्ष राजेन्द्र साह ने बताया कि मगुरहिया चौक पर एक दुकान के पीछे छिपाकर रखी गई 25 लीटर देसी शराब के साथ धंधेबाज हीरापुर गांव निवासी अनिल राय को गिरफ्तार किया गया है।

इसी क्रम में कोइरिया निजमत गांव से एक स्कॉर्पियो पर ले जा रही 24 लीटर बरामद की गई। इस मामले में कोइरिया निजामत गांव निवासी धंधेबाज मुखिया राय व बालेन्द्र राय के साथ स्कार्पियो मालिक समेत तीनों पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मोतीपुर में अलग-अलग जगहों से शराब बरामद, धंधेबाज फरार

मोतीपुर, संस : बरूराज पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी कर शराब बरामद की। वहीं, शराब बरामदगी मामले में फरार मगुराहां निवासी अवधेश भगत को गिरफ्तार किया गया। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि भगवानपुर निवासी विपिन सिंह के घर पर छापेमारी में 17 लीटर शराब बरामद हुई। हालांकि धंधेबाज फरार हो गया। उधर, ससना में छापेमारी के दौरान केसर सहनी के घर से पांच लीटर देसी शराब बरामद की गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.