पश्चिम चंपारण, जासं। पुलिस की टीम ने गुप्त सूचना के आलोक में छापेमारी कर अपराध की साजिश रचते दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दोनों किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। मंगलवार की शाम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चेकपोस्ट के समीप पर्बतिया टोला की ओर जाने वाली सड़क पर खड़ा हो अपने साथी का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान गुप्त सूचना पर पुलिस उन्हें दबोच ली।

एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि मझौलिया थाना क्षेत्र के बरवा बीरबल निवासी एकबाली महतो व नगर के वसवरिया वार्ड नंबर 29 निवासी रवि कुमार को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से देशी तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है। जानकारी के अनुसार एसपी को गुप्त सूचना मिली की चेकपोस्ट के समीप दो बदमाश हथियार सहित आए हैं। जो आपराधिक वारदात को अंजाम देने के लिए अपने साथी का इंतजार कर रहे हैं। सूचना के आलोक में एसपी ने सदर एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय के नेतृत्व में टीम गठित की। टीम ने छापेमारी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से तमंचा व कारतूस बरामद हुआ। छापेमारी में प्रशिक्षु डीएसपी धीरेंद्र कुमार, मुफस्सिल थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा, मुफस्सिल थाना के बृजकिशोर दास, देवेंद्र कुमार, सुदर्शन ङ्क्षबद, सिपाही ङ्क्षपटू कुमार, सुनील कुमार शामिल रहे।

 हत्या मामले में फरार अभियुक्त की जल्द होगी गिरफ्तारी

थाना क्षेत्र के मौजे माधोपुर गांव में चार दिन पहले नरकटियागंज प्रकाश नगर की विवाहिता सोनी कुमारी की हत्या मामले में उसके पति सोनू कुमार व ससुर प्रदीप पडि़त को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। पति गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। ससुर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगी हुई है। इस संबंध में लड़की के पिता रमेश पडि़त ने गौनाहा थाने में मामला दर्ज कराई है, जिसमें कहा है मेरी पुत्री से दहेज में एक लाख रुपये लाने की मांग हमेशा की जा रही थी और उसे प्रताडि़त किया जा रहा था। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर रिश्तेदार के घर ले जाकर बेटी की हत्या कर दी गई। थानाध्यक्ष राजीव नंदन सिन्हा ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज की गई है। पति को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। ससुर प्रदीप पडि़त की गिरफ्तार के लिए छापेमारी की जा रही है।