Move to Jagran APP

दहेज के लिए दो विवाहिताओं को घर से निकाला

बगहा। पुलिस जिले के चौतरवा व धनहा थाना क्षेत्र में दहेज के लिए दो विवाहिताओं को मारपीट करने के बाद घर से निकाल दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 06:40 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 06:40 PM (IST)
दहेज के लिए दो विवाहिताओं को घर से निकाला
दहेज के लिए दो विवाहिताओं को घर से निकाला

बगहा। पुलिस जिले के चौतरवा व धनहा थाना क्षेत्र में दहेज के लिए दो विवाहिताओं को मारपीट करने के बाद घर से निकाल दिया गया। मामले में महिला थाने में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराते हुए एक दर्जन लोगों को नामजद किया गया है।

loksabha election banner

चौतरवा थाने के बसवरिया निवासी मातबर अंसारी की पुत्री हसनतारा खातून ने महिला थाने की पुलिस को दिए आवेदन में लिखा है कि उसकी शादी दो साल पहले धनहा थाने के दहवा निवासी सरदार अंसारी से हुई। शादी के समय तय दहेज दिया गया। जब वह ससुराल गई तो कुछ दिनों तक ठीक से रखने के बाद उसके साथ मारपीट की जाने लगी। दहेज में दो लाख रुपये लाने के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। नहीं देने पर घर से निकालने की धमकी दी गई। इस बीच बीते 19 नवंबर को उसे पति व ससुर सैमुल्लाह अंसारी, सास सकीना खातून , सुभान अंसारी व जैबुन खातून ने मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। उसके बाद स्थानीय स्तर पर पंचायती हुई। लेकिन वे लोग रखने को तैयार नहीं हुए। जिसके बाद पुलिस की शरण ली है। जान से मारने की कोशिश,वाहन भी किया क्षतिग्रस्त वहीं दूसरी प्राथमिकी सेमरा थाने के विजयनगर निवासी पूजा देवी ने दर्ज कराई है। जिसमें बताया गया है कि उसकी शादी चौतरवा थाने के मझौआ निवासी उक्त गांव निवासी अरुण प्रसाद से सात साल पहले हुई। शादी के बाद जब ससुराल गई तो कुछ दिनों तक ठीक से रखने के बाद दबाव देने लगे कि मायके से एक बोलेरो व तीन लाख रुपये लेकर आओ। नहीं देने पर उसके साथ मारपीट की जाने लगी। आरोप है कि कई बर उसे जान से मारने की कोशिश भी की गई। इसकी सूचना मिलने के बाद उसके पिता 27 नवंबर को उसके ससुराल पहुंचे और मामला को शांत कराने का प्रयास किया। लेकिन उसके ससुराल के लोगों के द्वारा उसके पिता व भाई के साथ भी मारपीट की गया तथा जिस गाड़ी से वे लोग गए थे । उसे भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। मामले में बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने बताया कि पुलिस दोनों मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर जांच रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.