मुजफ्फरपुर, जेएनएन। हथौड़ी थाना क्षेत्र के नरमा पश्चिमी में गुरुवार की रात विशेष टीम ने छापेमारी कर हार्डकोर नक्सली गोनौर महतो गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने संगठन से जुड़े कई नक्सलियों के नाम व ठिकाने की जानकारी दी है। पुलिस उसकी निशानदेही पर छापेमारी की जा रही है। एसएसपी मनोज कुमार ने कहा कि नक्सलियों के विरुद्ध लगातार ऑपरेशन जारी है।

बताया गया कि 2015 में डकरामा में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए जुटे नक्सलियों की गिरफ्तारी को लेकर ऑपरेशन चलाया गया था। इसी क्रम में एक नक्सली को दबोचा गया था। लेकिन अन्य सदस्य फरार हो गए थे। ठिकाने से नक्सली पर्चे, साहित्य समेत अन्य सामान बरामद किया गया था। इसी में गोनौर समेत अन्य का नाम सामने आया था।

चार साल से चल रही थी तलाश

चार साल से पुलिस उसको तलाश कर रही थी। लेकिन वह भागकर संगठन के लिए काम कर रहा था। हाल ही में वह पंजाब से अपने घर पर आया। इसकी सूचना मिलने के बाद एसएसपी, जिला पुलिस व एसटीएफ की संयुक्त छापेमारी में नक्सली गोनौर को उसके घर से दबोचा गया। हथौड़ी थानाध्यक्ष राजपत कुमार ने बताया कि हार्डकोर नक्सली के विरुद्ध दर्ज मामलों की फाइल को खंगाला जा रहा है। पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। वहीं उसकी निशानदेही पर देर रात तक चली छापेमारी में और एक संदिग्ध नक्सली को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ कर सत्यापन की कार्रवाई की जा रही है।

 

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ajit Kumar