Move to Jagran APP

ईंट- भट़ठा व्यवसायी हत्याकांड का मुख्य आरोपित राकेश-ऋषि कटिहार से गिरफ्तार Muzaffarpur News

व्यवसायी की हत्या के बाद अपने घर पहुंचा था राकेश। पुलिस के पहुंचने से आधा घंटा पहले उसने छोड़ दिया था घर। मोबाइल सर्विलांस से मिले लोकेशन के आधार पुलिस टीम ने दबोचा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 09:37 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 09:37 AM (IST)
ईंट- भट़ठा व्यवसायी हत्याकांड का मुख्य आरोपित राकेश-ऋषि कटिहार से गिरफ्तार Muzaffarpur News
ईंट- भट़ठा व्यवसायी हत्याकांड का मुख्य आरोपित राकेश-ऋषि कटिहार से गिरफ्तार Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। मीनापुर के तुर्की गांव के ईंट -भट़ठा व्यवसायी अजय कुमार हत्याकांड के मुख्य आरोपित राकेश राय व उसके साथी ऋषि को पुलिस ने कटिहार से गिरफ्तार कर लिया है। मोबााइल सर्विलांस के आधार पर उसकी गिरफ्तारी हुई है। शिवहर का रहने वाला ऋषि अप्राथमिक आरोपित है। उस पर अजय को गोली मारने का आरोप है। हालांकि पुलिस अधिकारी दोनों की गिरफ्तारी के संबंध में कुछ नहीं बता रहे हैं। वह रुन्नीसैदपुर थाना के बतरौली गांव का रहने वाला है। यह गिरफ्तारी मंगलवार की दोपहर हुई। पुलिस उसे लेकर देर रात तक मुजफ्फरपुर पहुंच सकती है। बुधवार को पुलिस उसे कोर्ट में पेश कर सकती है।

loksabha election banner

व्यवसायी को गोली मारने के बाद पहुंचा था घर

तुर्की शनिचरा स्थान चौक पर अजय कुमार को गोली मारने के बाद राकेश अपने बतरौली स्थित घर पहुंचा था। घर पर पुलिस छापेमारी के भय से वहां से निकल गया। उसके घर से निकलने के आधा घंटा बाद पुलिस वहां पहुंची थी। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया था कि आधा घंटा पहले ही वह घर से निकला। हालांकि ग्रामीणों को यह नहीं पता था कि वह हत्या करके आया है।

सनकी स्वभाव का राकेश फिल्मी स्टाइल में देता घटना को अंजाम

ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि राकेश सनकी स्वभाव का है। उसे डॉन बनने का भूत सवार है। वह फिल्मी स्टाइल में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता है। उसके साथ गिरफ्तार ऋषि कुमार उसका दाहिना हाथ है। किसी पर गोली चलाने में वह आगे रहता है। रंगदारी की मांग को लेकर वह दिन व समय निश्चित कर देता है। इस डेडलाइन का पालन नहीं करने वाले के प्रति वह किसी तरह की दया नहीं दिखाता। उसे मौत के घाट उतार कर ही दम लेता है। रंगदारी की राशि नहीं देने पर ही मीनापुर के ईंट-भठ्ठा व्यवसायी अजय कुमार को गोलियों से भून दिया।

मोबाइल सर्विलांस से आया पुलिस की पकड़ में

पुलिस की सर्विलांस टीम लगातार राकेश के मोबाइल को ट्रैक कर रही थी। घर पर छापेमारी के बाद खाली हाथ पुलिस टीम को लगातार उसके मोबाइल सर्विलांस के आधार उसका लोकेशन बताया जा रहा था। इस लोकेशन के आधार पर यह टीम उसका पीछा कर रही थी। अंतत: मंगलवार की दोपहर वह कटिहार में इस टीम के हत्थे चढ़ा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.