मुजफ्फरपुर। बेखौफ बाइक सवार अपराधियों ने ब्रह्मापुरा थाना क्षेत्र के झिटकहियां इलाके में ठेकेदार बलवंत कुमार सिंह से दो लाख रुपये छीन लिए। वह शोर मचाते हुए बदमाशों के पीछे दौड़े, लेकिन वे फरार हो गए। थानाध्यक्ष अवनीश कुमार दलबल के साथ पहुंचे और छानबीन की। घटनास्थल के पास एक मकान में लगे सीसी कैमरे के फुटेज खंगाला। इसमें बाइक सवार दो संदिग्धों की करतूत कैद मिली। फुटेज को निकालकर आसपास के थानों में भेजकर पहचान कराने की कवायद शुरू कर दी गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि हुलिए के आधार पर संदिग्धों की पहचान की गई है। गिरफ्तारी को लेकर कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

बैंक से निकाला था कैश : ठेकेदार ने बताया कि एसबीआइ की एमआइटी शाखा से गुरुवार को दो लाख रुपये निकाले थे। मजदूरों को देना था। कैश लेकर एक बैग में रखकर बाइक की डिक्की में रख घर को निकले। घर पहुंचने के बाद डिक्की ये बैग निकाल बाइक की सीट पर रखकर स्टैंड लगाने लगे। इसी दौरान पीछे से बाइक सवार दो बदमाश आए और बैग झपटते हुए भाग निकले।

बैंक से ही लगे थे पीछे : पुलिस छानबीन में पता लगा कि दोनों बदमाश बैंक के बाहर से ही ठेकेदार के पीछे लग गए थे। सुनसान इलाके की ताक में पीछा करते-करते घर तक पहुंच गए। रास्ते में भीड़ होने के कारण घटना करने का मौका नहीं मिला। ठेकेदार के घर पहुंचने पर घटना को अंजाम दिया।

लाल पल्सर से थे बदमाश : दोनों बदमाश लाल पल्सर से थे। पीछे वाले का चेहरा खुला था। वह दिखने में पतला व लंबा था। बाइक चालक का वे चेहरा ठीक से नहीं देख सके। पुलिस जांच में एक ही गिरोह द्वारा बार-बार लूट व छिनतई की घटना को अंजाम देने की बात पता लगी है। पूर्व की घटनाओं में मिले फुटेज से दोनों बदमाशों के हुलिए का मिलान कराया गया है। कुछ हद तक समानता दिखी है।

Posted By: Jagran