Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में कोरोना टीकाकरण के लिए कल से दो दिनों का मेगा शिविर, 70 हजार लोगों को टीका देने का लक्ष्य

टीकाकरण अभियान की सफलता को लेकर डीएम प्रणव कुमार ने स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों के साथ शनिवार को समीक्षा बैठक की। दो दिनों में जिले के 70 हजार लोगों को टीका देने का लक्ष्य।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 01:13 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 01:13 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में कोरोना टीकाकरण के लिए कल से दो दिनों का मेगा शिविर, 70 हजार लोगों को टीका देने का लक्ष्य
मुजफ्फरपुर में कोरोना टीकाकरण के लिए कल से दो दिनों का मेगा शिविर।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। अधिक से अधिक लोगों को टीका दिए जाने के लक्ष्य के साथ 21 और 22 जून को जिले में टीकाकरण का मेगा शिविर सभी प्रखंडों में लगेगा। अभियान की सफलता को लेकर डीएम प्रणव कुमार ने स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारियों के साथ शनिवार को समीक्षा बैठक की। इसमें आइसीडीएस, जीविका एवं शिक्षा विभाग के पदाधिकारी मौजूद थे।

loksabha election banner

बताया गया कि मेगा शिविर के दोनों दिन 35-35 हजार (कुल 70000) का न्यूनतम लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसे पूरा करने को लेकर विचार-विमर्श किया गया। सभी प्रखंडों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ को माइक्रो प्लान उपलब्ध कराने को कहा गया। डीएम ने 16 जून के मेगा शिविर में टीकाकरण को लेकर श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सभी विभागों के अधिकारियों, सेविका, सहायिका, जीविका दीदियों, आशा तथा अन्य स्टेकहोल्डर्स के प्रतिनिधियों के साथ जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं सामाजिक संगठनों को धन्यवाद दिया। उन्होंने उम्मीद जताई कि परस्पर समन्वय से फिर निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करने में सफलता मिलेगी। प्राप्त हो सकेगी। उन्होंने तुलनात्मक रूप से कमजोर प्रदर्शन करने वाले प्रखंडों को लक्ष्य प्राप्त करने की दिशा में गंभीरतापूर्वक प्रयास करने को कहा। विभिन्न विभागों से टीकाकरण को लेकर सघन प्रचार-प्रसार एवं जागरूकता अभियान को तेज करने का निर्देश दिया। जिला स्तर से लेकर प्रखंड, पंचायत, वार्ड एवं टोला स्तर तक लोगों को टीकाकरण को लेकर जागरूक करने की कवायद जारी रहेगी।

जिले में मिले 11 संक्रमित, 17 स्वस्थ

जिले में शनिवार को 3027 संदिग्धों के नमूनों की कोरोना जांच की गई। इसमेंं 11 लोग पॉजिटिव पाए गए। जिला प्रशासन की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को 17 मरीज स्वस्थ हुए। जिले में अब 53 कोरोना के सक्रिय मामले हैं।

20437 ने लगवाया कोरोना का टीका

जिले में शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने 27660 लोगों के कोरोना टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया था। इसमे 20437 लोगों ने ही टीका लगवाया। सबसे अधिक युवा वर्ग ने 16221 ने कोरोना की वैक्सीन ली। वहीं 650 ने दूसरी डोज ली। इसी क्रम में चार हेल्थ वर्कर्स ने पहली व 47 ने दूसरी, एक फ्रंटलाइन ने पहली व 47 ने दूसरी, 45 से 59 आयु वर्ग में 2429 ने पहली व 302 ने दूसरी और 60 साल वालों में 531 ने पहली व 205 ने दूसरी डोज ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.