मुजफ्फरपुर, जासं। बरूराज थाना क्षेत्र के फुलवरिया के सहमलवा के निकट बाइक एजेंसी एवं पेट्रोल पंप लूटने आए अपराधियों की पुलिस से रविवार शाम मुठभेड़ हो गई है। पुलिस की ओर से हुई फायरिंग में चार अपराधियों को गोली लगी है। सभी को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है। इस मुठभेड़ में एक दरोगा व एक जवान के भी घायल होने की सूचना है। पुलिस ने घायल सभी अपराधियों समेत आठ को गिरफ्तार कर लिया है। पांच हथियार, एक चार पहिया और एक मोटरसाइकिल जब्त की गई है। घायल व अन्य गिरफ्तार अपराधियों की पहचान नहीं हो सकी है। दो अपराधी बाइक से फरार हो गए। मुठभेड़ में पुलिस की ओर से दस राउंड व अपराधियों की ओर से एक दर्जन राउंड फायरिंग करने की बात बताई जा रही है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। मुठभेड़ की सूचना पर एसएसपी जयंत कांत घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। मोतीपुर थाना क्षेत्र में डेढ़ साल में यह तीसरी मुठभेड़ है।

यह हुई घटना : रविवार की शाम करीब पांच बजे चार पहिया एवं बाइक से एक दर्जन की संख्या में अपराधी टीवीएस बाइक एजेंसी एवं पेट्रोल पंप को लूटने पहुंचे। पंप एवं एजेंसी आमने-सामने है। अपराधी दोनों जगह लूट की घटना को अंजाम देने वाले थे। पुलिस को इस लूट की सूचना पहले ही मिल चुकी थी। इस कारण एजेंसी की पुलिस ने घेराबंदी कर दी थी। लूट को अंजाम देने से पहले ही अपराधियों की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। मोतीपुर-साहेबगंज एसएच पर हुई इस मुठभेड़ में अपराधियों पर पुलिस भारी पड़ी। चार अपराधियों को गोली लगने के बाद लुटेरों के हौसले पस्त हो गए। आठ अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अभी उनकी पहचान नहीं हो सकी है। कई अपराधी दूसरे जिले के होने की बात बताई जा रही है।

डेढ़ साल में तीसरी मुठभेड़ : मोतीपुर थाना क्षेत्र में पिछले डेढ़ साल में लूट के दौरान पुलिस व अपराधियों के बीच यह तीसरी मुठभेड़ है। सात सितंबर 2020 को मोतीपुर विद्युत सब स्टेशन के निकट हीरो बाइक एजेंसी को लूटने के दौरान पुलिस से मुठभेड़ हुई थी। इसमें बीएमपी के जवान कन्हाई कुमार व एक अपराधी कटरा थाना के धनौर निवासी अखिलेश साह को गोली लगी थी। पुलिस की दूसरी मुठभेड़ 13 सितंबर 2021 को मोतीपुर के पचरुखी गांव में बैंक आफ बड़ौदा लूटने आए अपराधियों से हुई थी। इसमें पुलिस की गोली से एक अपराधी मारा गया और तीन घायल हुआ था। अपराधी की ओर से चलाई गई गोली से दो ग्रामीण भी घायल हुए थे।

एसएसपी जयंत कांत ने कहा कि बरूराज थाना के फुलवरिया में बाइक व पेट्रोल पंप में लूट को विफल करने के लिए पुलिस व अपराधियों में मुठभेड़ हुई है। चार अपराधियों को गोली लगी है। सभी को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। घायल समेत आठ अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। इनसे पांच आर्म्स एवं कारतूस बरामद किए गए हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh