Move to Jagran APP

सकरा में लूट को अंजाम देने वाले दो हिस्ट्रीशीटर धराए

दो दर्जन से अधिक केसों में दोनों अपराधियों की संलिप्तता। भूसा घर से मिली लूट की बाइक, चार वाहन व हथियार बरामद।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 06:55 PM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 06:55 PM (IST)
सकरा में लूट को अंजाम देने वाले दो हिस्ट्रीशीटर धराए
सकरा में लूट को अंजाम देने वाले दो हिस्ट्रीशीटर धराए

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सकरा थाना क्षेत्र में गोलीबारी कर लूट व छिनतई की ताबड़तोड़ घटनाओं को अंजाम देने वाले अंतरजिला लुटेरा गिरोह के दो हिस्ट्रीशीटरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से दो देसी कट्टा, चार कारतूस, लूट व चोरी के चार वाहन, दो मोबाइल सेट समेत अन्य सामान बरामद किया गया है। पुलिस ऑफिस में एसएसपी मनोज कुमार ने उक्त बातों की जानकारी पत्रकारों को दीं। कहा कि दोनों अपराधियों की दो दर्जन से अधिक केसों में संलिप्तता सामने आई है। शीघ्र चार्जशीट दायर कर दोनों को स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की कवायद की जाएगी। गिरोह में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस टीम छापेमारी कर रही है।

loksabha election banner

 बताया गया कि हाल के दिनों में सकरा थाना क्षेत्र में लगातार लूट व छिनतई की घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दी जा रही थी। लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी के निर्देश पर डीएसपी पूर्वी गौरव पांडेय के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई। टीम ने नाकेबंदी कर अपराध की साजिश रच रहे दो अपराधियों को भटंडी पुल के पास से दबोच लिया। इस दौरान अन्य अपराधी वहां से भाग निकले। हालांकि पूछताछ में सभी की पहचान कर ली गई है।

 गिरफ्तार दोनों अपराधी सकरा हरिपुर कृष्ण के आदित्य आर्यन शर्मा उर्फ विद्यार्थी और वैशाली सराय मणिभकुरहर के घनश्याम ठाकुर हैं। दोनों की निशानदेही पर चौसीमा गांव में राहुल के भूसा घर से दो बाइक बरामद की गईं। एसएसपी ने कहा कि जब्त किए गए सभी वाहन चोरी व लूट के बताए जा रहे हैं। छापेमारी में डीएसपी पूर्वी के नेतृत्व में सकरा थानाध्यक्ष पूर्णकाम समर्थ, डीआइयू के योगेंद्र प्रसाद, अनुप कुमार, निरंजन कुमार समेत अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

कई घटनाओं में शामिल हैं दोनों

जिले के अलावा अन्य शहरों में भी वारदात को अंजाम देने में दोनों शामिल रहे हैं। रिकॉर्ड के मुताबिक घनश्याम के विरुद्ध सराय में चार, भगवानपुर में एक, जंदाहा में एक, गोरौल में एक व शिवहर में एक आपराधिक मामला दर्ज है। इसके अलावा आर्यन के विरुद्ध सकरा में दर्जनभर से अधिक लूट, आम्र्स एक्ट समेत अन्य मामले दर्ज हैं। लंबित पुराने मामलों में दोनों अपराधियों को रिमांड पर लिया जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.