Move to Jagran APP

साथ जन्मे, साथ पढ़े, सफलता भी साथ-साथ: JEE Mains में बिहार के जुड़वा भाइयों को मिले 99.74 और 99.51 परसेंटाइल

जेईई मेन में जिले के तीन दर्जन से अधिक विद्यार्थियों ने बाजी मारी। सुबह से ही रिजल्ट देखने के लिए विद्यार्थी और उनके अभिभावक परेशान रहे। इंटरनेट पर एकाएक लोड बढ़ने पर सुबह 11 बजे के बाद साइट खुलना शुरू हुआ। रिजल्ट देख सफल विद्यार्थियों के चेहरे खिल गए।

By Jagran NewsEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Wed, 08 Feb 2023 08:29 AM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 08:29 AM (IST)
साथ जन्मे, साथ पढ़े, सफलता भी साथ-साथ: JEE Mains में बिहार के जुड़वा भाइयों को मिले 99.74 और 99.51 परसेंटाइल
दोनों जुड़वा बच्चा जेईई मेंन में बाजी मारने पर पिता द्वारा मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार करते। जागरण

मुजफ्फरपुर,  जागरण संवाददाता। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से इंजीनियरिंग कालेजों में नामांकन के लिए आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Main) में जिले के विद्यार्थियों ने भी परचम लहराया है। मंगलवार को जारी मेन के परिणाम में मालीघाट के दो जुड़वा (Twin Brothers) भी सफल हुए हैं। बीएमपी छह के पास पंचवटी गार्डेन में रह रहे बेगूसराय जिले के मुंगेरीगंज मुहल्ला निवासी अपूर्व प्रियदर्शी और अर्नव प्रियदर्शी (Apoorva Priyadarshi Arnav Priyadarshi) को सर्वाधिक अंक मिले हैं।

loksabha election banner

जुड़वा भाइयों के पिता डा. अनिल कुमार सिन्हा प्रधानाध्यापक सह संकुल प्रभारी राजकीय मध्य विद्यालय ढोली में पदस्थापित हैं। माता जुगनू कुमार सिन्हा गृहणी हैं। अपूर्व और अर्नव के जन्म में पांच मिनट का अंतर है। दोनों भाइयों के चेहरे भी एक जैसे हैं। अर्नव को 99.74 तो अपूर्व को 99.51 परसेंटाइल प्राप्त हुए हैं। डीएवी मालीघाट से दोनों की पढ़ाई कक्षा एक से 11 तक हुई। दसवीं में अर्नव स्कूल का टापर रहा। दोनों बच्चों को अच्छे अंक आने से माता-पिता सहित स्वजन में खुशी की लहर दौड़ गई।

जुड़वा भाइयों की सफलता पर लगा बधाइयाें का तांता 

माता-पिता ने बताया कि दोनों बेच्चों ने 10-10 घंटे की मेहनत से सफलता पाई है। दोनों भाई साफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पहले प्रयास में दोनों ने बाजी मारी है। आइआइटी (IIT) में नामांकन लेकर अच्छा इंजीनियर बनेंगे। अर्नव को फिजिक्स में 100, मैथ में 99.69, केमिस्ट्री में 99.42 तथा अपूर्व में का मैथ में 99.56, केमिस्ट्री में 99.03, फिजिक्स में 98.71 परसेंटाइल प्राप्त हुए हैं। जुड़वा भाइयों की सफलता पर परिवार को सुबह से ही बधाइयाें का तांता लगा रहा।

जेईई मेन में जिले के दर्जनों विद्यार्थियों ने मारी बाजी

विदित हो कि जिले में दो केंद्रों पर मेन (JEE Main 2023) की परीक्षा हुई थी। जनवरी 24, 25, 29, 30, 31 और एक फरवरी को आयोजित परीक्षा में जिले के करीब 2500 विद्यार्थी शामिल हुए थे। इनमें तीन दर्जन से अधिक विद्यार्थियों ने बाजी मारी। जिले के हर्ष प्रकाश ने जेईई मेन (JEE Main Result 2023) में 99.14 परसेंटाइल स्कोर किया है। अक्ष-आर्यण ने 98.28 परसेंटाइल और समर- प्रताप ने 97.52 परसेंटाइल स्कोर किया है। इसके अलावा रोहित कुमार को 89.84, मृत्युंजय मानस, आदित्य कुमार, आशीष रंजन, पल्लवी राज आदि ने बाजी मारी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.