Move to Jagran APP

बेत‍िया में सड़क पर वाहन पार्किंग से फजीहत, एंबुलेंस में कराहते रहते मरीज

West Champaran News प्राइवेट क्लिनिकों के सामने खड़ी रहती बाइक व कार। यातायात प्रभारी के अनुरोध के बाद भी उदासीन हैं प्राइवेट क्लिनिक के संचालक चिकित्सक। आइएमए को पत्र लिख जाम से निजात दिलाने में सहयोग की मांग।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 05:00 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 05:00 PM (IST)
बेत‍िया में सड़क पर वाहन पार्किंग से फजीहत, एंबुलेंस में कराहते रहते मरीज
सड़क पर बाइक पार्किंग करने से जाम की स्‍थ‍ित‍ि। फोटो-जागरण

बेतिया, जासं। शहर के मेडिकल कालेज रोड में जाम अब नासूर बन गया है। जाम का खामियाजा गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज कराने वाले मरीजों व उनके स्वजनों के साथ-साथ शहर के लोग भी भुगत रहे हैं। मेडिकल कालेज में जा रहे एंबुलेंस भी जाम में घंटों फंसे रहते हैं और मरीज कराहते हैं। इस परिस्थिति में इमरजेंसी मरीजों के साथ चल रहे उनके स्वजनों का हाल क्या होता है, खुद ही समझा जा सकता है। यहां सड़क जाम का एक बड़ा कारण सड़क किनारे के मकानों में निजी क्लिनिकों का संचालन है। यहां इलाज कराने आने वाले मरीज और उनके स्वजन अपना दोपहिया और चारपहिया वाहन सड़क किनारे ही खड़ा कर देते हैं। जिस कारण अस्पताल रोड में दिनभर जाम लगा रहता है। क्लिनिकों में वाहन पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है। आम लोगों के अलावा स्कूल जाने वाले बच्चे जाम में फंसते हैं। हालांकि इस समस्या के समाधान के लिए यातायात प्रभारी के अनुरोध के बाद भी निजी क्लीनिक संचालकों पर कोई असर नहीं है। सड़क जाम से मुक्ति के लिए उनके स्तर से भी कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है।

loksabha election banner

आइएमएए अध्यक्ष और सचिव से किया जा चुका है अनुरोध

इस संबंध में यातायात प्रभारी संजय मिश्र ने भारतीय चिकित्सा संघ के अध्यक्ष व सचिव से अनुरोध कर चुके हैं। कुछ दिन पूर्व संघ के अध्यक्ष व सचिव को भेजें पत्र में यातायात प्रभारी ने बताया है कि गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल रोड के भवनों में कई चिकित्सक क्लीनिक खोल निजी प्रैक्टिस करते हैं। इन क्लिनिकों में इलाज कराने आने वाले मरीज व उनके स्वजन अपने दो पहिया व चार पहिया वाहनों को सड़क किनारे ही पार्क कर देते हैं। इस कारण दिन भर जाम लगा रहता है। जाम के कारण स्कूली बच्चों को भी परेशानी होती है। एंबुलेंस भी घंटों जाम में फंसे रहते हैं। यातायात प्रभारी ने संघ के अध्यक्ष व सचिव से अनुरोध किया है कि वे अपने स्तर से इन चिकित्सकों को सुझाव दें कि वे क्लीनिक में आने वाले मरीजों व उनके स्वजनों के वाहनों के पार्किंग की अलग व्यवस्था कराएं। ताकि मरीजों के लिए लाइफलाइन माने जाने वाली इस सड़क को जाम से मुक्ति मिल सके। यातायात प्रभारी ने पत्र की प्रतिलिपि डीएम, एसपी व सिविल सर्जन को भी भेजी है। बावजूद अब तक इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।

सड़क जाम का वायरल होते रहता है वीडियो

अस्पताल रोड के सड़क जाम का वीडियो अक्सर वायरल होते रहता है। लोग जाम का वीडियो बना इंटरनेट मीडिया पर वायरल करते हैं। ताकि अधिकारियों को इसकी च‍िंता हो। आइएमए को भेजे पत्र में यातायात प्रभारी ने भी इसका जिक्र किया है। कहा है कि वायरल होने वाले इन वीडियो से शहर की यातायात व्यवस्था की किरकिरी हो रही है। लोग तरह तरह की टिप्पणी करते हैं। जिससे यातायात व्यवस्था में लगे पुलिसकर्मियों का मनोबल गिर रहा है।

-- अस्पताल रोड के सड़क किनारे के मकानों में कई चिकित्सकों की क्लिनिक हैं। इलाज कराने यहां आने वाले मरीज अपने वाहनों को सड़क पर ही पार्क कर देते हैं। जिस कारण हमेशा जाम लगा रहता है। इसके लिए आइएमए के अध्यक्ष और सचिव को अनुरोध पत्र भेजा गया है। उनसे इस दिशा में पहल करने को कहा गया है। -संजय मिश्र, यातायात प्रभारी, बेतिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.