Move to Jagran APP

Chhath Puja 2020: मुजफ्फरपुर शहर में छठ को लेकर बदली रहेगी यातायात व्यवस्था, बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक

Traffic system in Chhath Puja in Muzaffarpur छठ को लेकर शहर की यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। गुरुवार की शाम से ही शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। अखाड़ाघाट रोड से हटाए जाएंगे बड़े वाहन छठ घाटों पर पैदल ही जाएंगे श्रद्धालु।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 04:47 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 04:47 PM (IST)
Chhath Puja 2020: मुजफ्फरपुर शहर में छठ को लेकर बदली रहेगी यातायात व्यवस्था, बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक
मुजफ्फरपुर शहर में छठ को लेकर बदली रहेगी यातायात व्यवस्था

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। छठ को लेकर शहर की यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। जिला प्रशासन की ओर से जारी संयुक्त आदेश में ट्रैफिक प्लान बनाने के लिए एसडीओ पूर्वी, ट्रैफिक डीएसपी और ट्रैफिक इंस्पेक्टर को जिम्मेवारी सौंपी गई थी। इस आदेश के आलोक में ट्रैफिक प्लान तैयार कर इसकी सूचना जारी कर दी गई है। इसके अनुसार गुरुवार की शाम से ही शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। अखाड़ाघाट रोड में  पहले से लगे बड़े वाहनों को शहर से बाहर कर दिया जाएगा। अखाड़ाघाट के छठ घाटों में जाने के लिए वाहनों के प्रयोग पर भी रोक रहेगी। छठ घाटों पर श्रद्धालु  पैदल ही जाएंगे।

loksabha election banner

 अखाड़ाघाट रोड में देना बैंक के समीप वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। लोग अपने वाहनों को यहां छोड़कर पैदल ही घाट तक जाएंगे। छठ के अघ्र्य का सामान ले जाने के लिए रिक्शा ठेला की छूट रहेगी। हालांकि भीड़ बढऩे पर इसे भी रोका जा सकता है। इसी तरह छठ के दिन साहू पोखर रोड, केदारनाथ रोड, पड़ाव पोखर रोड में वाहनों का परिचालन नहीं होगा।

 यातायात डीएसपी रवींद्रनाथ सिंह ने बताया कि सिकंदरपुर सीढ़ी घाट के लिए सिकंदरपुर चौक से आगे वाहन प्रवेश पर रोक रहेगी। इसी तरह आश्रम  घाट, लकड़ीढ़ाही घाट, चंदवारा घाट के लिए भी पार्किंग स्थल का चयन किया जा रहा है। आरडीएस कॉलेज पोखर व विवि पोखर में भी छठ होता है। हालांकि यहां काफी जगह है। इसलिए दोनों जगहों पर ट्रैफिक के लिए अधिक परेशानी नहीं होगी। पिछले साल जिस तरह की व्यवस्था थी उसमें कोई कमी नहीं होगी। 

छठ पर्व को लेकर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति

शांतिपूर्ण छठ पर्व संपन्न कराने को लेकर जिले के विभिन्न इलाकों में मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसको लेकर जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह व एसएसपी जयंत कांत ने संयुक्त आदेश जारी किया है। जिसके तहत जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों के संबंधित घाटों व उसके आसपास के इलाके के 101 जगहों पर दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.