Move to Jagran APP

सामान उधार नहीं दिया तो वायुसेना से रिटायर्ड जवान अचानक करने लगा फायर‍िंग, मुजफ्फरपुर का मामला

Muzaffarpur crime गोला रोड मिरचाई मंडी के आक्रोशित लोगों ने पकड़कर पीटा। बेटे के उपनयन संस्कार के लिए सामान खरीदारी करने को गया था बैंककर्मी। वायुसेना से रिटायर्ड होने के बाद सीतामढ़ी के एक बैंक में है तैनात। मौके पर पहुंची नगर थाने की पुलिस ने किया गिरफ्तार।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 03:12 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 08:09 PM (IST)
सामान उधार नहीं दिया तो वायुसेना से रिटायर्ड जवान अचानक करने लगा फायर‍िंग, मुजफ्फरपुर का मामला
फायर‍िंंग की घटना के बाद नराज हो गए व्‍यवसायी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं।  गोला रोड मिरचाई मंडी में दुकानदार द्वारा सामान उधार नहीं देने पर दबंगई दिखाते हुए बैंककर्मी ग्राहक ने फायर‍िंग की। इसके बाद वहां अफरातफरी व हंगामे की स्थिति बन गई। गुस्साए लोगों ने फायङ्क्षरग करने वाले को तत्काल पकड़ लिया और पिस्टल छीनकर उसकी पिटाई कर दी। आक्रोशित लोगों ने बटखरा व पत्थर फेंक कर उसे मारा, जिससे उसका सिर फूट गया। घायल ग्राहक खबड़ा निवासी संतोष कुमार पांडेय एयरफोर्स में सार्जेेंट पद से रिटायर्ड होने के बाद वर्तमान में सीतामढ़ी के सेंट्रल बैंक आफ इंडिया में कैशियर के पद पर तैनात है। सूचना पर पहुंची नगर थाने की पुलिस ने लोगों के कब्जे से छुड़ाकर आरोपित को गिरफ्तार किया। साथ ही उसका लाइसेंसी पिस्टल जब्त कर लिया गया है। नगर थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि दुकानदार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। घटना सीसीटीवी में कैद है। साक्ष्य के तौर पर फुटेज को लिया गया है।

loksabha election banner

मिली जानकारी के मुताबिक, बैंककर्मी के पुत्र का शुक्रवार को उपनयन संस्कार है। इसको लेकर वह बुधवार की शाम गोला रोड स्थित मिरचाई मंडी में किराना कारोबारी शंभू चौधरी की दुकान पर पहुंचा था। वहां अपनी लिस्ट देकर सामान निकालने को कहा। सामान लेने गुरुवार को वह पहुंचा तो दुकानदार ने करीब 65 हजार रुपये का बिल बताकर भुगतान करने को कहा। इसपर बैंककर्मी नेपैसा बाद में भेज देने की बात कही, लेकिन दुकानदार ने उधार सामान देने से इन्कार कर दिया। इसके बाद बैंककर्मी ने कमर से पिस्टल निकाली और काउंटर पर रखते धमकाया कि सामान दो नहीं तो गोली मार देंगे।

दुकानदार ने इसका विरोध किया। तब गुस्से में आए बैंककर्मी ने फायङ्क्षरग कर दी। इसमें दुकानदार बाल-बाल बच गए। वहीं फायङ्क्षरग की आवाज व शोरगुल पर स्थानीय लोग दौड़े। लोगों ने बैंककर्मी को पकडऩे की कोशिश की। इसपर उसके द्वारा फिर हवाई फायङ्क्षरग की गई। जवाब में लोग पत्थर व बटखरा फेंककर उसे मारने लगे। काफी मशक्कत के बाद लोगों ने उसे पकड़कर पिस्टल छीन लिया। फिर उसकी जमकर पिटाई की गई। इसमें वह घायल हो गया।

मौके पर पहुंची पुलिस आरोपित के साथ दुकानदार के पुत्र सागर को भी थाने लेकर आई। वहां दुकानदार के पुत्र ने पुलिस को बताया कि उक्त व्यक्ति को वे जानते नहीं हैं। दुकान पर आकर वह जबरन उधार सामान देने की जिद कर रहा था। मना किया तो इस घटना को अंजाम दिया है। वहीं, बैंककर्मी ने कहा कि उसने उपनयन संस्कार में व्यवस्था की जिम्मेदारी दरभंगा के एक इवेंट कंपनी को दी थी। 80 प्रतिशत पेमेंट कर चुके हैं। इवेंट कंपनी के कहने पर सामान लेने आए थे। यहां सर्वर धीमा होने के कारण कंपनी की तरफ से आनलाइन पेमेंट नहीं हो रहा था। इसपर दुकानदार से आग्रह किया कि सामान दे दीजिये, इवेंट कंपनी की ओर से पेमेंट नहीं होगा तो वे खुद रुपये जमा करेंगे, मगर दुकानदार ने इन्कार कर दिया। इसके बाद बैंककर्मी ने दूसरी दुकान से सामान ले लेने की बात कही। इसपर दुकानदार ने कहा कि ऐसे नहीं जाने देंगे। इसी को लेकर बात बढ़कर फायङ्क्षरग तक पहुंच गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.