Move to Jagran APP

बीआरएबीयू दीक्षा समारोह : मेधावियों को आज बंटेंगे पदक, सिर्फ टॉपर ही राज्यपाल के हाथों होंगे सम्मानित

दीक्षा समारोह में भाग लेने के लिए आज आएंगे राज्यपाल विवि परिसर दुल्हन की तरह सज-संवरकर तैयार। समारोह का हुआ पूर्वाभ्यास डीएम और एसएसपी ने पहुंचकर लिया जायजा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 26 Feb 2019 10:41 PM (IST)Updated: Wed, 27 Feb 2019 06:40 AM (IST)
बीआरएबीयू दीक्षा समारोह : मेधावियों को आज बंटेंगे पदक, सिर्फ टॉपर ही राज्यपाल के हाथों होंगे सम्मानित
बीआरएबीयू दीक्षा समारोह : मेधावियों को आज बंटेंगे पदक, सिर्फ टॉपर ही राज्यपाल के हाथों होंगे सम्मानित

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरएबीयू के दीक्षा समारोह का मंगलवार को पूर्वाभ्यास हुआ। वर्ष 2017 के स्नातक, सत्र 2014-16 सत्र के स्नातकोत्तर तथा 2018 के बीएड व लॉ फैकल्टी के कुल 37 मेधावियों को स्वर्ण पदक से सम्मानित किया जाएगा। एलएस कॉलेज के खेल मैदान में सुबह 10 बजे से होने वाले समारोह में पदक वितरण, दीक्षा संबोधन आदि का पूर्वाभ्यास हुआ।

loksabha election banner

 कार्यक्रम स्थल एलएस कॉलेज खेल मैदान में आयोजित पूर्वाभ्यास में प्रतिकुलपति डॉ. आरके मंडल, कुलसचिव कर्नल अजय कुमार राय के साथ छात्र-छात्राओं ने भी हिस्सा लिया। मंच संचालन एमडीडीएम की प्राचार्य डॉ. ममता रानी कर रही थीं।

डीएम-एसएसपी ने लिया जायजा

दीक्षा समारोह की तैयारी में कुलपति के बीमार होने से थोड़ी देर के लिए खलल पड़ी। बावजूद ऐतिहासिक आयोजन के दावे किए गए हैं। विश्वविद्यालय कैंपस राज्यपाल की अगवानी में दुल्हन की तरह सज-संवरकर तैयार है। डीएम आलोक रंजन घोष व एसएसपी मनोज कुमार ने मंगलवार शाम तैयारी का अंतिम रूप से खुद भी जायजा लिया। प्राचार्य प्रो. ओपी राय ने बताया कि अधिकारी द्वय के कहने पर आपातकालीन परिस्थितियों के लिए उनके चेंबर के पीछे वाले कमरे को सेफ हाउस के रूप में तब्दील किया गया है। जिसमें आपातकालीन चिकित्सा बंदोबस्त मौजूद रहेंगे।

राष्ट्रकवि दिनकर की प्रतिमा का अनावरण टला

राज्यपाल के हाथों राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की प्रतिमा के अनावरण का कार्यक्रम आखिरी क्षण में टल गया। प्राचार्य ने बताया कि कार्यक्रम टलने की सूचना नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा के हवाले से मिली। प्राचार्य ने स्वीकार किया कि प्रतिमा अनावरण की तैयारी भी अधूरी रह गई थी। उसका पार्क विकसित नहीं हो पाया था तथा अन्य जरूरी कार्य भी नहीं हो पाए थे। अनावरण कार्यक्रम के लिए अब राज्यपाल से अलग से समय लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.