मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Top Muzaffarpur News of 22 September 2019। शाम छह बजे तक की मुजफ्फरपुर की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

मधुबनी पेंटिंग में उषा देवी को मिलेगा राज्य पुरस्कार Madhubani News

मधुबनी, जेएनएन। जिले की साहरघाट निवासी उषा देवी को वर्ष 2016-17 के लिए मधुबनी पेंटिंग में राज्य पुरस्कार मिलेगा। उद्योग विभाग के उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान, पटना द्वारा जारी सूची में उषा का नाम शामिल हैं। उन्हें यह पुरस्कार रासलीला पर आधारित बनाई गई पेंटिंग पर मिलेगा। वर्ष 2014 में राज्य सरकार से मेरिट पुरस्कार भी प्राप्त कर चुकीं उषा कचनी शैली में पेंटिंग बनाती हैं।

फर्जी टीईटी शिक्षकों के मामले में कोर्ट ने मांगा अभियोजन स्वीकृति Muzaffarpur News

फर्जी शिक्षकों के विरुद्ध दाखिल परिवाद के मामले में सीजेएम कोर्ट ने आरोपित अधिकारियों के विरुद्ध सरकार से अभियोजन की स्वीकृति मांगी है। आरोपितों में शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन व तत्कालीन जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना नीता पांडेय शामिल है। दस नवंबर 2016 के यह परिवाद अधिवक्ता पंकज कुमार ने सीजेएम कोर्ट में दाखिल किया था। शनिवार को उन्होंने कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराया।

मुजफ्फरपुर : हवलदार की हत्या से जुड़ीं ये 10 बातें आपको जरूर जानना चाहिए Muzaffarpur News

बेखौफ अपराधियों ने शनिवार को दिनदहाड़े सकरा थाना क्षेत्र के मारकन चौक स्थित चेक पोस्ट पर तैनात हवलदार मलेश्वर राम (50) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनकी हत्या से जुड़ीं ये 10 बातें आपके लिए जानना जरूरी है-

1. मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाने के सीताकुंड हसनपुर गांव के स्व. मुनीलाल राम के पुत्र थे मलेश्वर राम।

2.सिहो की तरफ से पहुंचे थे बाइक सवार दो अपराधी। बिना नंबर प्लेट की हाइस्पीड बाइक थी उनके पास।

3. सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि दोपहर 1:29 बजे अपराधी वहां पहुंचे और हवलदार को गोली मार दी।

4.1:30 बजे अपराधियों को सुस्ता गांव की तरफ भागते हुए देखा गया।

नवरुणा के पिता अतुल्य चक्रवर्ती से पूछताछ करने नहीं पहुंची सीबीआइ Muzaffarpur News

नवरुणा के पिता अतुल्य चक्रवर्ती से पूछताछ करने सीबीआइ उनके घर नहीं पहुंची। उन्हें पूछताछ के लिए कैंप कार्यालय आने के लिए सीबीआइ ने शुक्रवार को नोटिस भेजा था। उन्होंने बीमार होने का हवाला देते हुए कैंप कार्यालय पहुंचने को लेकर असमर्थता जताई थी। उन्होंने सीबीआइ अधिकारियों को उनके घर पर आकर पूछताछ करने का आग्रह किया था।

बोले डॉ. शकील अहमद, महात्मा गांधी, पंडित नेहरू और सरदार पटेल की छवि खराब कर रही भाजपा Madhubani News

पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. शकील अहमद ने कहा कि जब से केंद्र में भाजपा की सरकार बनी है। तब से देश के इतिहास और स्वतंत्रता संग्राम के महापुरुषों की छवि खराब करने की रणनीति चल रही है। भाजपा और उससे पूर्व जनसंघ, आरएसएस के लोगों का स्वतंत्रता संग्राम में बढ़-चढ़कर भाग लेने का कोई रिकॉर्ड नहीं रहा। इसलिए वे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की छवि खराब कर रहे हैं।

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप