Move to Jagran APP

Top Muzaffarpur News of the day, 03 April 2020, समस्तीपुर में क्वारंटाइन सेंटर में कोरोना संदिग्ध की मौत, कोरोना स्क्रीनिंग कराने की सूचना देने पर डीएम को धमकी

Top Muzaffarpur News of 03 April 2020। शाम चार बजे तक की मुजफ्फरपुर की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 06:52 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 06:52 PM (IST)
Top Muzaffarpur News of the day, 03 April 2020, समस्तीपुर में क्वारंटाइन सेंटर में कोरोना संदिग्ध की मौत, कोरोना स्क्रीनिंग कराने की  सूचना देने पर डीएम को धमकी
Top Muzaffarpur News of the day, 03 April 2020, समस्तीपुर में क्वारंटाइन सेंटर में कोरोना संदिग्ध की मौत, कोरोना स्क्रीनिंग कराने की सूचना देने पर डीएम को धमकी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Top Muzaffarpur News of 03 April 2020। शाम चार बजे तक की मुजफ्फरपुर की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

loksabha election banner

Coronavirus: समस्तीपुर में क्वारंटाइन सेंटर में कोरोना संदिग्ध की मौत परिवार के लोगों को किया गया आइसोलेट

समस्तीपुर, जेएनएन। पटोरी स्थित एएनएम क्वारंनटाइन सेंटर में शुक्रवार को एक संदिग्ध की मौत हो गई। इससे चिकित्साकर्मियों में हड़कंप है। 42 वर्षीय संदिग्ध व्यक्ति मोहिउद्दीननगर का बताया जा रहा। उसे 28 मार्च को इस सेंटर पर आइसोलेट किया गया था। वह दिल्ली में कार्य करता था। वहां तबीयत खराब होने के बाद 14 मार्च को गांव आया था। उसे दिल्ली में ही हाथ-पैर में सूजन, बुखार और खांसी की शिकायत थी। लॉकडाउन के क्रम में मोहिउद्दीननगर के सरकारी अस्पताल में चिकित्सकों से इलाज के बाद वह घर पर ही था। बाद में बाहर से आनेवाले लोगों की खोजबीन शुरू हुई तो उसे 28 मार्च को पटोरी भेजा गया था। अनुमंडलीय चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि उसे पिछले तीन माह से खांसी की शिकायत थी। कभी-कभी बुखार भी होता था। लेकिन, उसमें कोविड-19 के लक्षण नहीं होने के कारण उसकी जांच नहीं कराई गई थी। फिर भी सतर्कता रखते हुए 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। सातवें दिन उसकी मौत हो गई।

कोरोना स्क्रीनिंग कराने की  सूचना देने पर डीएम को धमकी

दरभंगा : कोरोना संक्रमण के मद्देनजर डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने स्क्रीनिंग की सूचना अपने ऑफिसियल फेसबुक पेज पर गुरुवार की रात 8.21 बजे दी। इसमें लिखा गया था किराज्य के बाहर से आए लोगों की शुक्रवार को शहर में स्क्रीङ्क्षनग की जाएगी। यह संदेश मो.फैसल नामक एक शरारती युवक को नागवार लगा। उसने कमेंट बॉक्स में डीएम के खिलाफ धमकी भरा संदेश लिखा। युवक ने डीएम को गोली मारनेवाले को दो लाख रुपये इनाम देने की बात लिखी। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया।

Covid-19: अब कोरोना वायरस के संदिग्धों की विशिष्ट नंबर से होगी पहचान, जानिए इसके बारे में

समस्तीपुर, प्रकाश कुमार। प्रदेशभर में कोरोना वायरस के संदिग्धों को अब 14 अंकों का विशिष्ट नंबर मिलेगा। जांच के लिए भेजे जानेवाले सैंपल पर नाम की जगह विशिष्ट नंबर ही दर्ज होगा। इससे संदिग्धों की पहचान गुप्त रह सकेगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों के अधीक्षक और सिविल सर्जन को विशिष्ट नंबर प्रदान करने के लिए पत्र जारी किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.