Move to Jagran APP

बगहा अनुमंडल के 368 बूथों पर आज जनता सुनाएगी फैसला, लोकतंत्र की गूंजेगी जय-जयकार

बगहा। इंतजार की घड़ियां आखिरकार समाप्त हो गईं। जिस समय अखबार आपके हाथ होगा बगहा एक प्रख्ड की 24 पंचायतों में 3143 प्रत्याशियों का भाग्य मतदाता लिख रहे होंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 05:04 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 05:04 PM (IST)
बगहा अनुमंडल के 368 बूथों पर आज जनता सुनाएगी फैसला, लोकतंत्र की गूंजेगी जय-जयकार
बगहा अनुमंडल के 368 बूथों पर आज जनता सुनाएगी फैसला, लोकतंत्र की गूंजेगी जय-जयकार

बगहा। इंतजार की घड़ियां आखिरकार समाप्त हो गईं। जिस समय अखबार आपके हाथ होगा, बगहा एक प्रख्ड की 24 पंचायतों में 3143 प्रत्याशियों का भाग्य मतदाता लिख रहे होंगे। लोकतंत्र के महापर्व में हर तरफ जय-जयकार गूंजेगी। जनता का फैसला विकास की दिशा तय करेगा। प्रशासनिक स्तर पर मतदान से जुड़ी तैयारियां मंगलवार की देर शाम तक चलती रहीं। नार्थ बिहार चीनी मिल्स उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर से करीब तीन हजार मतदाताओं ने बैलेट बॉक्स समेत मतदान से जुड़ी अन्य सामग्री का उठाव किया। तदुपरांत विद्यालय के खेल मैदान से वाहन आवंटित कर दिया गया। किसी पोलिग पार्टी को चार पहिया तो किसी को तीन पहिया से गंतव्य के लिए रवाना किया गया। सुदूरवर्ती क्षेत्रों के पोलिग पार्टियों को ट्रैक्टर आवंटित किया गया। रुक-रुक कर हो रही बारिश के बीच वाहनों पर सवार मतदान कर्मी लोकतंत्र के महापर्व का सारथी बनने रवाना होते रहे।

loksabha election banner

एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा मंगलवार की सुबह से ही बगहा एक प्रखंड परिसर में जमे रहे। अपनी देखरेख में वज्रगृह का ताला खुलवाया और फिर कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद पीसीसीपी पार्टियों को योगदान कराते हुए ईवीएम हस्तगत किया जाने लगा। इससे पूर्व एसडीएम ने सभी पीसीसीपी पदाधिकारियों के साथ बैठक की और ईवीएम के पहुंचाने से जुड़े आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कहा कि किसी भी परिस्थिति में मतदान शुरू होने में क्षण मात्र भी देरी नहीं होनी चाहिए। 120 बूथ संवेदनशील और 39 अति संवेदनशील घोषित :-

बगहा एक प्रखंड के 368 बूथों में 120 को संवेदनशील और 39 को अति संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। सभी बूथों का नजरी नक्शा पूर्व में ही तैयार किया जा चुका है। मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। एसडीएम ने बताया कि बूथों पर जाने के लिए उपयुक्त रास्ते को छोड़कर शेष सभी पर मतदान अवधि में आवागमन बंद रहेगी। मतदान को प्रभावित करने की कोशिश करने वाले बख्से नहीं जाएंगे। बताया कि करीब तीन हजार कर्मी 368 पोलिग पार्टियों में बंटे हुए हैं। 183 पीसीसीपी पार्टी ईवीएम व बैलेट बॉक्स को मतदान केंद्र तक पहुंचाएगी। 1.97 लाख मतदाता करेंगे वोट की चोट :-

बगहा एक प्रखंड में मतदाताओं की कुल संख्या 1,97,017 है। इनमें महिला मतदाता 92231 तथा पुरुष मतदाता 104786 हैं। सभी मतदाता बुधवार को बूथों पर पहुंचकर अपना फैसला सुनाएंगे। इस दौरान कोविड गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। बकौल एसडीएम आठ जोन और 49 सेक्टरों में बंटे बगहा एक प्रखंड में पूरे दिन दंडाधिकारियों की टीम भ्रमणशील रहेगी। बगहा के एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा ने कहा कि चुनाव को प्रभावित करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। मतदाताओं से अपील है कि वे घर से निकले और निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.