Move to Jagran APP

Today Muzaffarpur Weather: मौसम में बड़े बदलाव के संकेत, घर से निकलने से पहले जरूर कर लें तैयारी

आसमान में मध्यम बादल छाए रहने का अनुमान। उत्तर बिहार में कल से बूंदाबांदी की संभावना। समस्तीपुर दरभंगा एवं मधुबनी जिले के एक-दो स्थानों पर चार-पांच दिसंबर के आसपास हो सकती है हल्की बारिश। पूरे गरम कपड़े और बारिश से बचाव के साधन न हों तो परेशानी बढ़ सकती है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 07:14 AM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 07:14 AM (IST)
Today Muzaffarpur Weather: मौसम में बड़े बदलाव के संकेत, घर से निकलने से पहले जरूर कर लें तैयारी
पूरे गरम कपड़े और बारिश से बचाव के साधन न हों तो परेशानी बढ़ सकती है। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर/समस्तीपुर, जासं। Today Muzaffarpur Weather: जिला समेत पूरे उत्तर बिहार के मौसम में बड़े बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। इस संबंध में मौसम विभाग की ओर से चेतावनी जारी कर दी गई है। इस हालत में यदि घर से निकलना आपकी मजबूरी ही हो तो गरम कपड़ों के साथ ही साथ छाता या रेन सूट भी रखना नहीं भूलें। क्योंकि विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है। ठंड के इस मौसम में बारिश होने के बाद तापमान में तेजी से कमी की आशंका है। यदि साथ में पूरे गरम कपड़े और बारिश से बचाव के साधन न हों तो परेशानी बढ़ सकती है। 

loksabha election banner

उत्तर बिहार के जिलों में कल से मौसम में बदलाव होने की संभावना है। आसमान में मध्यम बादल छाए रहने के साथ ही चार-पांच दिसंबर को बूंदाबांदी हो सकती है। पछिया हवा की गति तेज होने कारण ठंड में भी इजाफा होगा। डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान में यह बात कही गई है। पूर्वानुमान में कहा है कि पूर्वानुमान की अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में मध्यम बादल आ सकते हैं। इस अवधि में मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है। हालांकि बेगूसराय, समस्तीपुर, दरभंगा एवं मधुबनी जिलों के एक-दो स्थानों पर चार-पांच दिसंबर के आसपास बूंदाबांदी हो सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान 24 से 27 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 12 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। इस दौरान औसतन 8 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से अगले 4 दिनों तक पछिया हवा तथा उसके बाद पुरवा हवा चलने का अनुमान है। रात्रि एवं सुबह में हल्के कुहासे छा सकते सकत हैं। सापेक्ष आर्द्रता सुबह में 80 से 90 प्रतिशत तथा दोपहर में 55 से 65 प्रतिशत रहने की संभावना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.