Move to Jagran APP

Bihar News : जंगल से निकलकर विद्यालय के निकट पहुंचा बाघ, जानें फिर क्‍या हुआ...

झरहरवा विद्यालय के समीप की घटना ग्रामीण दहशत में। बाघ के स्कूल के समीप आने से चरवाहों के बीच अफरातफरी मच गई।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 10 Nov 2019 07:19 PM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 10:24 PM (IST)
Bihar News : जंगल से निकलकर विद्यालय के निकट पहुंचा बाघ, जानें फिर क्‍या हुआ...
Bihar News : जंगल से निकलकर विद्यालय के निकट पहुंचा बाघ, जानें फिर क्‍या हुआ...

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। रविवार को वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व से बाहर निकलकर एक बाघ ने प्रखंड के झरहरवा विद्यालय के समीप एक साथ सात बकरियों को शिकार बना डाला। बाघ के स्कूल के समीप आने से चरवाहों के बीच अफरातफरी मच गई। शुक्र था कि रविवार को विद्यालय बंद था। कोई अनहोनी नहीं हुई। परसौनी पंचायत के मुखिया विजय कुमार महतो ने बताया कि दोपहर करीब दो बजे झरहरवा गांव के पशुपालक रामराज कांजी अपनी बकरियों को यहां के सरकारी स्कूल के समीप चरा रहे थे। तभी वहां एक बाघ पहुंच गया।

loksabha election banner

 उसने वहीं एक-एक करके पांच बकरियों पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया। दो बकरियों को अपने साथ खींच गन्ने के खेत में ले गया और मार डाला। सूचना मिलते ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंच गए। तब बाघ भाग खड़ा हुआ। क्षेत्र में अक्सर बाघ के निकलने से ग्रामीण दहशत में हैं। कुछ ग्रामीणों का कहना था कि रविवार को विद्यालय बंद था। खुला होता तो बड़ी घटना हो सकती थी। 

 इस बारे में गोबर्द्धना के वन पदाधिकारी मानवेंद्रनाथ चौधरी ने कहा कि किसी बाघ के बकरी के शिकार करने की सूचना नहीं मिली है। सूचना मिलने पर जांच की जाएगी। पीडि़तों को मुआवजा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.