मधुबनी (हरलाखी), जासं। प्रखंड अंतर्गत भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 48वीं वाहिनी पिपरौन कैंप के जवानों ने 3000 बोतल नेपाली देसी शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई के दौरान एक चारपहिया वाहन व दो बाइक भी जब्त किए गए। धंधेबाज की पहचान थाना क्षेत्र के पिपरौन गांव निवासी आशीष के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक, बॉर्डर पिलर संख्या 287/21 से करीब एक किलोमीटर अंदर भारतीय क्षेत्र में शराब को पहले से छुपाकर रखा गया था।  शराब को स्कॉर्पियों पर लाद कर बाहर भेजने की फिराक में धंधेबाज थे। इसकी गुप्त सूचना एसएसबी जवानों को मिली।

सूचना मिलते ही पिपरौन कंपनी इंचार्ज इंस्पेक्टर मिथलेश कुमार ने करीब आठ जवानों की एक टीम बनाई जिसका नेतृत्व हेड कांस्टेबल श्रीकांत ङ्क्षसह देव ने की। टीम ने सूचना आधारित स्थल पर पहुंचकर छापेमारी की। एसएसबी जवानों को देख सभी धंधेबाज अंधेरे का फायदा उठाकर इधर-उधर भागने लगे। उनमें से एक एसएसबी जवानों के हत्थे चढ़ गया। कंपनी इंचार्ज ने बताया कि जब्त शराब व वाहन के साथ धंधेबाज को आगे की कार्रवाई के लिए हरलाखी पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। थानाध्यक्ष प्रेम लाल पासवान ने बताया कि एसएसबी अधिकारी के लिखित प्रतिवेदन पर गिरफ्तार धंधेबाज के विरुद्ध मद्य निषेध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक प्रक्रिया के लिए न्यायालय भेज दिया गया है।

छह शराबी गिरफ्तार

खुटौना, संस : लौकहा पुलिस के गश्ती दल ने लौकहा बाजार में शराब पीकर हंगामा कर रहे चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों में मो. आफाक व मो. बहरुद्दीन खुटौना थाना क्षेत्र के बाघा कुसमार के, मो. इनामुल फुलपरास थाना क्षेत्र के सिसवा बरही के तथा सुनील साह कलुआही थाना क्षेत्र के रसीदपुर के बताए गए हैं। इसी प्रकार खुटौना पुलिस के गश्ती दल ने खुटौना बाजार स्टेशन मोड़ पर शराब पीकर हंगामा कर रहे दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार दोनों व्यक्ति रदेश यादव तथा विनोद यादव बाबूबरही थाना क्षेत्र के बरैल चौक के बताए गए हैं।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh