Move to Jagran APP

शराबियों को पैसे लेकर हाजत से छोड़ने में घिरे तीन पुलिस अफसर

मुजफ्फरपुर। पारू थाना के तीन पुलिस अफसर दो शराबियों से पैसे लेकर हाजत से छोड़ने के मामले में घिर गए ह

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 02:30 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 02:30 AM (IST)
शराबियों को पैसे लेकर हाजत से छोड़ने में घिरे तीन पुलिस अफसर
शराबियों को पैसे लेकर हाजत से छोड़ने में घिरे तीन पुलिस अफसर

मुजफ्फरपुर। पारू थाना के तीन पुलिस अफसर दो शराबियों से पैसे लेकर हाजत से छोड़ने के मामले में घिर गए हैं। इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जोनल आइजी सुनील कुमार ने जांच का आदेश दिया था। एसएसपी ने मामले की जांच कराई तो आरोप सही पाया गया। इसके आधार पर एसएसपी हरप्रीत कौर ने तीनों पुलिस अफसरों से निलंबन के विरुद्ध कार्रवाई के तहत स्पष्टीकरण मांगा है। जवाब आने के बाद तीनों पुलिस अफसरों पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

loksabha election banner

बता दें कि गत साल अक्टूबर में पारू के तत्कालीन थानेदार किसी मामले में निलंबित हो गए थे। थानेदार के प्रभार में दारोगा उमाशंकर मांझी थे। संध्या गश्ती के दौरान एक पुलिस अफसर शराब पीकर मारपीट कर रहे दो लोगों को पकड़कर थाने पर लेकर आए। दोनों की मेडिकल जांच कराने के बाद हाजत में बंद कर दिया गया।

जांच में हुई थी शराब की पुष्टि : मेडिकल जांच में शराब पीने की पुष्टि होने के बाद भी दोनों को 45 हजार रुपये लेकर छोड़ दिया गया। आइजी के निर्देश पर एसएसपी ने सरैया एसडीपीओ से मामले की जांच कराई। जिसमें तीनों पुलिस अफसरों पर लगे आरोप को सही पाया गया। कहा, मेडिकल जांच रिपोर्ट को थाने से भले ही नष्ट कर दिया गया। लेकिन, अस्पताल के रजिस्टर में दोनों का नाम अंकित है, जिसमें दोनों के शराब पीने की पुष्टि हुई थी।

सालों से जमे एएसआइ के साथ मिलकर खेला खेल : पुलिस सूत्रों की मानें तो काफी दिनों से पारू में तैनात एक एएसआइ समेत तीन पुलिस अफसरों ने मिलकर आरोपितों को छोड़ने के पूरे खेल को अंजाम दिया था। मामले में उमाशंकर मांझी, भीम सिंह समेत तीन पुलिस अफसरों से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

शिकायत पर मुशहरी थानेदार

को डीआइजी ने लगाई डांट

मुशहरी थाना क्षेत्र की एक महिला ने वहां की पुलिस पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए डीआइजी अनिल कुमार सिंह से शिकायत की है। शिकायत पर डीआइजी ने मुशहरी थानेदार को कॉल कर डांट लगाई। साथ ही महिला के आवेदन पर जांच का निर्देश दिया है। कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी पुलिस अफसर पर कार्रवाई की जाएगी। पारू में दो शराबियों को पकड़कर छोड़ने की शिकायत की जांच कराई गई है। मामले में आरोप से घिरे तीन पुलिस अफसरों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जवाब आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हरप्रीत कौर, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.