Move to Jagran APP

शराब माफिया बबुआ समेत तीन चढ़े पुलिस के हत्थे, जानिए कैसे मिली सफलता Muzaffarpur News

बेला इलाके से गिरफ्तार होने की सामने आ रही बात पुलिस कर रही इन्कार। पूर्व में भी जा चुका जेल छूटने के बाद फिर से शराब के धंधे में आया।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 11:41 AM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 11:41 AM (IST)
शराब माफिया बबुआ समेत तीन चढ़े पुलिस के हत्थे, जानिए कैसे मिली सफलता Muzaffarpur News
शराब माफिया बबुआ समेत तीन चढ़े पुलिस के हत्थे, जानिए कैसे मिली सफलता Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिला की विशेष पुलिस टीम ने शराब माफिया अजय झा उर्फ बबुआ डॉन को गिरफ्तार कर लिया। मौके से उसके तीन शागिर्दो को भी दबोचा गया। उसे बेला इलाके से देर रात गिरफ्तार करने की बात सामने आई है। गोपनीय स्थान पर रखकर उससे पूछताछ की जा रही है। हालांकि, एसएसपी जयंत कांत ने गिरफ्तारी से इन्कार करते हुए कि शराब धंधेबाजों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। उपलब्धि होने पर जानकारी साझा की जाएगी। बता दें कि वह सकरा के धरमागतपुर का रहने वाला है।

loksabha election banner

बताया गया कि वह मंगलवार की रात शराब की डील करने बेला इलाके में गया था। इस बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली। विशेष टीम ने छापेमारी कर उसे दबोच लिया। पुलिस का कहना है कि पिछले कई माह से वह मिठनपुरा इलाके में चोरी-छुपे रहता था। यहीं से शराब की डील करता था। अपने एक पार्टनर के माध्यम से जिले में शराब की सप्लाई करवाता था।

तीन साल पूर्व हुआ था गिरफ्तार 

शराबबंदी के बाद से उसने शराब के धंधे में कदम रखा था। देखते-देखते वह इस सिंडिकेट का बड़ा माफिया बन गया। इसी बीच 2017 में उसे उत्पाद और पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर जेल भेजा। कुछ दिन बाद उसकी पत्नी को भी शराब के मामले में ही गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। इसके बाद सकरा इलाके में शराब की खेप की सप्लाई कम हुई थी। लेकिन, उसका एक पार्टनर इस धंधे को आगे बढ़ाने में जुटा रहा। कुछ माह बाद बबुआ जेल से जमानत पर छूट गया। इसके बाद से वह लगातार शराब की कई बड़ी खेप सकरा और इसके आसपास के इलाकों में उतारने लगा। 

कई बड़े धंधेबाजों से संपर्क

 बबुआ का उत्तर बिहार के कई बड़े शराब धंधेबाजों से संपर्क होने की बात भी सामने आई है। इसके अलावा हरियाणा में भी शराब माफियाओं के बीच उसकी अच्छी पैठ है। पुलिस की दबिश बढऩे के बाद वह वाट्सएप के जरिये ही शराब की डील करता था।

करोड़ों की शराब हुई थी बरामद

 शराबबंदी के बाद बबुआ के ठिकाने से उत्पाद और पुलिस टीम ने दो साल पूर्व कई बार छापेमारी कर करोड़ों रुपये की शराब बरामद की थी। शराब जब्ती के दौरान उसने कॉल कर एक तत्कालीन अधिकारी को धमकी भी दी थी। पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बावजूद उसने शराब के धंधे को नहीं छोड़ा।

लूटपाट छोड़ करने लगा शराब का धंधा

 शराबबंदी से पूर्व वह लूटपाट का धंधा करता था। दरभंगा के मब्बी ओपी इलाके से विशेष टीम ने उसे चार शागिर्दो के साथ गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ उस समय लूटपाट के कई मामले दर्ज थे।

खंगाला जा रहा शराब का मामला

 उसके खिलाफ शराब के कितने मामले में उत्पाद और पुलिस थानों में दर्ज हैं, इसका डिटेल्स खंगाला जा रहा है। दो माह पूर्व कच्ची पक्की मझौली धर्मदास से एक शराब लदे ट्रक को सदर पुलिस ने जब्त किया था। इसमें भी उसका नाम सामने आया था। लेकिन, ठोस साक्ष्य नहीं मिलने पर उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई थी। हालांकि इस मामले की जांच अभी जारी है। साक्ष्य मिलने पर उसका नाम केस डायरी में देने की बात पुलिस पदाधिकारी बताते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.