Move to Jagran APP

समस्‍तीपुर के हसनपुर में पोखर में डूबने से तीन बच्चियों की मौत

समस्‍तीपुर ज‍िले के हसनपुर में एक चौंकाने वाली घटना हुई है। एक पोखर में स्‍नान करने के दौरान एक-एक कर तीन बच्‍ची डूब गईं। काफी मशक्‍कत के बाद शव को बाहर न‍िकाला जा सका। घटना स्‍थल पर जुटे स्‍थानीय लोग। शव को पोस्‍टमार्टम के ल‍िए भेजा गया।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 07:11 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 08:22 PM (IST)
समस्‍तीपुर के  हसनपुर में पोखर में डूबने से तीन बच्चियों की मौत
समस्‍तीपुर के हसनुपर में हादसे के बाद जुटी भीड़। फोटो-जागरण

समस्तीपुर, जासं। हसनपुर प्रखंड के वीरपुर गांव के समीप के गंगासागर पोखर में डूबने से तीन बच्चियों की मौत हो गई। प्रशासन ने कड़ी मशक्कत के बाद तीनों शवों को बाहर निकाला। इसके बाद पोस्टमार्टम के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया है। इस घटना के बाद से परिवार में कोहराम मच गया है। जानकारी के अनुसार वीरपुर गांव के समीप गंगासागर पोखर में नहाने के वीरपुर गांव के मो. कयामत की पुत्री 16 वर्षीय अजमेरी खातुन और भिखर तांती की पुत्री 11 वर्षीया रूबी कुमारी गई थी।

loksabha election banner

नहाने के दौरान वह गहरे पानी में चली गई। जिससे वह दोनों डूबने लगी। उस दोनों को डूबता देख घुमंतू कुरेरी समाज की लड़की ढ़नहु लाठोर की पुत्री 12 वर्षीया खच्चू कुमारी बचाने के लिए पानी में गई। लेकिन वह दोनों को बचा नहीं सकी और वह खूद भी पानी में डूब गई। तीनों के पानी में डूबने की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने अपने स्तर से खोजबीन शुरू कर दी। इस क्रम में खच्चू कुमारी का बरामद कर लिया गया। जबकि उन दोनों को शव बरामद नहीं हो सका। इसकी तुरंत सूचना थानाध्यक्ष और अंचलाधिकारी को दी गई। थानाध्यक्ष निशा भारती और अंचलाधिकारी आनंदचंद्र झा ने पहुंचकर तुरंत एसडीआरएफ को इसकी सूचना दी। समस्तीपुर से एसडीआरएफ के पहुंचने के बाद काफी मशक्कत से दोनों शवों को बरमाद किया गया। तीनों के शवों को पुलिस ने अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल समस्तीपुर भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस घटना के से तीनों परिवार में कोहराम मच गया है। घटना की सूचना मिलने पर हजारों लोगों की भीड़ घटनास्थल पर पहुंची। प्रखंड प्रमुख विश्वनाथ तांती, प्रखंड विकास पदाधिकारी जयकिशन, थानाध्यक्ष निशा भारती, सुधांशु मधुकर, शिव चंद्र यादव आदि भी मौजूद थे। बीडीओ ने बताया कि सरकार से मिलने वाली सहायता राशि तीनों के परिवार को उपलब्ध कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.