Move to Jagran APP

बिहार के मोतिहारी कोर्ट परिसर में पर्चा चस्पा कर छह इंच छोटा करने की धमकी, न्यायिक महकमे में हडकंप

नगर थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक विजय कुमार राय सदल बल न्यायालय परिसर पहुंचकर मामले की छानबीन की। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की पहचान कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं पर्चा चस्पाने के मामले को मोतिहारी विधिज्ञ संघ ने गंभीरता से लिया है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 10:19 PM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 10:19 PM (IST)
बिहार के मोतिहारी कोर्ट परिसर में पर्चा चस्पा कर छह इंच छोटा करने की धमकी, न्यायिक महकमे में हडकंप
मोत‍िहारी में पुल‍िस घटना क्रम की कर रही जांच। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पूवीं चंपारण ( मोतिहारी), जासं। न्यायालय परिसर के एक न्यायाधीश की दीवार पर असामाजिक तत्वों ने पर्चा चस्पाकर छह इंच छोटा करने की धमकी दी है। इसके बाद से न्यायिक महकमे में हडकंप मच गया है। पर्चा चस्पा किए जाने की सूचना मिलते ही जिले की पुलिस भी हरकत में आ गई। स्वयं नगर थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक विजय कुमार राय सदल बल न्यायालय परिसर पहुंचकर मामले की छानबीन की। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की पहचान कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

वहीं पर्चा चस्पाने के मामले को मोतिहारी विधिज्ञ संघ ने गंभीरता से लिया है। तुरंत पर्चा को विधिज्ञ संघ को सौंप दिया गया। मामले में जिला विधिज्ञ संघ के महासचिव कन्हैया प्रसाद सिंह ने कहा कि पर्चा चस्पाकर धमकी देना एक गंभीर मामला है। पर्चा मिला है। वे फिलवक्त बाहर हैं। मोतिहारी पहुंचने पर वह मामले को लेकर जिला जज से मिलकर मामले की जानकारी देंगे। उन्होंने बताया कि पर्चा क्रांतिकारी मोर्चा के नाम से चस्पाया गया है। इसमें कहा गया है कि तीन बेल मास्टर एवं स्पेशल पीपी उत्पाद मिलकर जिले के लोगों का शोषण कर रहे हैं। लाखों रुपये का लेनदेन रोज हो रहा है। सभी को छह इंच छोटा कर दिया जाएगा।

अभियंता को बंधक बनाने के मामले में मुखिया पर प्राथमिकी

मोतिहारी। मुफ्फसिल थाना के ठेकहां में नल-जल योजना के क्रियान्वयन में लगे कनीय अभियंता को दस घंटा तक पानी टंकी के पास बंधक बनाने के मामले में कनीय अभियंता लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के मोहम्मद परवेज ने पुलिस को आवेदन देकर कहा है कि उस विभाग के कनीय अङ्क्षभयता लालबाबू प्रसाद को दस घटा तक बंधक बनाकर रखा गया व संवेदक, कर्मचारी, कनीय अभियंता व ऑपरेटर को भी धमकी दी गई थी। इस मामले में डीएम व एसपी को भी आवेदन देकर शिकायत की गई है। उसी आधार पर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष विनय कुमार ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। वहीं ठेकहां पश्चिमी पंचायत के मुखिया श्रीनारायण प्रसाद ने बताया कि घटना के दिन वे गांव में नहीं थे। वहीं पिछले 17 वर्षों से गांव में लोक स्वास्थ विभाग के द्वारा पानी टंकी का निर्माण किया गया है व पाइप का जाल बिछाया गया, पर अभी तक पानी की आपुर्ति नहीं की जा सकी है। इस मामले को लेकर पिछले दिनों ग्रामीणों ने पदाधिकारियों के साथ कहा सुनी की थी। उस कार्य के संवेदक द्वारा अभी तक काम पूरा नहीं किया जा सका है। जिसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है व उसी को लेकर पदाधिकारी को शिकायत की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.