Move to Jagran APP

दरभंगा स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, आतंकी मसूद अजहर का भाई बन बताई टाइमिंग

दरभंगा पुलिस बीएमएम 13 के बम निरोधक दस्ता डॉग स्क्वायड सहित आरपीएफ ने चलाया सघन चेकिंग अभियान। काफी खोज के बाद भी नहीं मिला बम।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 10:21 PM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 11:54 PM (IST)
दरभंगा स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, आतंकी मसूद अजहर का भाई बन बताई टाइमिंग
दरभंगा स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, आतंकी मसूद अजहर का भाई बन बताई टाइमिंग

दरभंगा, जेएनएन। आरपीएफ के हेल्पलाइन नंबर पर धमकी के बाद जिला एवं रेल पुलिस में हड़कंप मच गया। संयुक्त रूप से अभियान चलाकर चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई। लेकिन कुछ नहीं मिला। तकनीकी सेल को फोन करने वाले का लोकेशन मधुबनी का मिला। किसी महिला के नाम से निर्गत सिम से फोन किया गया था। पुलिस ने दावा किया है कि फोन करने वाला बहुत जल्द गिरफ्त में होगा। हालांकि, उसका लोकेशन हमेशा बदलता रहा और थोड़ी-थोड़ी देर के लिए नंबर बंद भी मिला।

loksabha election banner

 जानकारी के अनुसार, आरपीएफ के हेल्पलाइन नंबर 182 पर फोन कर किसी ने कहा कि आतंकी मसूद अजहर का छोटा भाई बोल रहा हूं। जालंधर, पटना सहित दरभंगा स्टेशन को बम से उड़ा दूंगा। बचा सकते हो तो बचा लो। दिन के 2.45 में जालंधर और दरभंगा में शाम के 4.45 में बम विस्फोट होगा। रेलवे के नई दिल्ली कंट्रोल से सूचना मिलते ही दरभंगा आरपीएफ, जीआरपी में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

 आपात स्थिति को देखते हुए जिला पुलिस से मदद ली गई। नगर एसपी योगेंद्र कुमार के निर्देश पर नगर और विश्वविद्यालय थाने की पुलिस, डॉग स्क्वायड, बीएमएम 13 के बम निरोधक दस्ता को तत्काल दरभंगा स्टेशन भेजकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। कुछ ही देर में समस्तीपुर से आरपीएफ की डॉग स्क्वायड टीम पहुंच गई। आरपीएफ इंस्पेक्टर विनोद कुमार विश्वकर्मा, सब इंस्पेक्टर जवाहर लाल और जीआरपी थानाध्यक्ष सुनील कुमार द्विवेदी ने बिना यात्रियों को सूचना दिए स्टेशन के चप्पे-चप्पे को खंगालना शुरू कर दिया।

 शौचालय, डस्टबीन, ट्रैक, ङ्क्षसग्नल बॉक्स, आरएमएस, पार्सल विभाग, कैंटिन, ट्रैक, यार्ड, विभिन्न ट्रेनों की कोङ्क्षचग, शौचालय आदि सहित प्लेटफार्म पर बैठे तमाम यात्रियों के सामान को चेक किया। आने और जाने वाली ट्रेनों को दर्जनों की संख्या में पुलिस बल ने विशेष रूप से खंगाला। एक पोटली के पास खोजी कुत्ता बार-बार कुछ संकेत कर हट जा रहा था। इसे देखते हुए बम निरोधक दस्ता की टीम ने पोटली को खोला। उसमें रद्दी कपड़ा मिला। इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली।

 इधर, सूचना मिलते ही रेल एसपी अशोक कुमार ङ्क्षसह और समस्तीपुर आरपीएफ कमांडेंट अंशुमान त्रिपाठी ने दरभंगा स्टेशन पहुंचकर सर्च अभियान का मोर्चा संभाला। दिन के दो बजे से शुरू अभियान को शाम के साढ़े छह बजे में खत्म किया गया। इस दौरान आतंकी घटना की धमकी से संबंधित कुछ भी नहीं मिला जिससे डरने की बात हो। बावजूद, दरभंगा स्टेशन को फिलहाल हाई अलर्ट पर रखा गया है। सभी को चौकस रहने की हिदायत दी गई है।

  मुजफ्फरपुर एसपी रेल अशोक कुमार सिंह ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। दोषी बचकर नहीं निकल पाएंगे। यात्री अफवाह पर ध्यान नहीं दें। जिला पुलिस सहित आरपीएफ और रेल पुलिस मुस्तैदी से काम करने में जुटी है। बहुत जल्द पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.