पूर्वी चंपारण, जासं। गोविंदगंज में यदि आप अपाचे बाइक रखे हैं तो सतर्क हो जाइए। पुलिस आपकी बाइक की सूची बना रही है। आपसे बाइक की कागजात की भी मांग करेगी। कागजात नहीं होने पर आप कार्रवाई की जद में आ सकते हैं। इसके लिए गोङ्क्षवदगंज पुलिस एसपी नवीन चंद्र झा के विशेष निर्देश के आलोक में अपाचे बाइक के खिलाफ एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। गोविंदगंज थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक सरफराज अहमद ने इसके लिए सभी चौकीदारों को आदेश दिया है कि अपने अपने क्षेत्र में अपाचे बाइक रखने वालों को सूचित करें कि वे अपना नाम, वाहन नंबर व मोबाइल नंबर की पूरी जानकारी थाने में उपलब्ध करा दें। थानाध्यक्ष ने सभी चौकीदारों को 24 घंटे में पूरी जानकारी तैयार करने का निर्देश दिया है।

थानाध्यक्ष सरफराज अहमद ने बताया की जिले में हो रहे अपराध में अपाचे बाइक पर सवार अपराधियो द्वारा घटना को अंजाम दिया जा रहा है। इसी से एक्शन प्लान में अपाचे बाइक को विशेष रूप से फोकस किया गया है। पुलिस के रिकॉर्ड से यह बात सामने आई है कि थाना क्षेत्र में होने वाली अधिकतर लूटपाट की घटनाओं में लुटेरे अपाचे बाइक का ही इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में अपाचे रखनेवाले लोगों की पूरी कुंडली तैयार की जा रही है। उन्होंने बताया कि थाना में अपाचे बाइक की सूची रहने पर क्षेत्र में किसी भी घटना के बाद त्वरित कार्रवाई में सहूलियत मिलेगी। सूची रहने पर छोटी मोटी चोरी की घटना व बाइक चोरी की घटना का जल्द उछ्वेदन करने में सहूलियत मिलेगी । पुलिस को ऐसी सूचना भी मिली है कि थाना क्षेत्र में कई लोग ऐसे हैं जो कोई काम नहीं करते हैं, लेकिन वह अपाचे जैसे बाइक मेंटेन करते हैं। पुलिक को शंका है कि ऐसे लोग आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हो सकते हैं। इसके अलावा जुआ सट्टेबाजी से आमदनी कर ठाट बाट से रहनेवाले कई लोग हैं। इन सबकी सूची तैयार कर इनकी कारनामों का पत्ता लगाया जाएगा। सूची तैयार करने में लापरवाही बरतनेवाले चौकीदारों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

झपटमार गिरोह ने महिला से उडाए पांच लाख नकदी

शहर के नकछेद टोला मोहल्ला निवासी मो निशांत मोइन के वृद्ध मां के हाथ से प्लसर बाइक सवार दो बदमाशों ने महिला का पर्स उड़ा लिया। जिसमें पांच लाख नकदी था। सूचना पर पहुंची नगर थाना के पुलिस निरीक्षक विजय कुमार राय व दारोगा राकेश कुमार राय मामले की जांच में जुटे हैं। वहीं सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों की पहचान की जा रही है। मो.मोइन ने नगर पुलिस को बताया है कि वे प्लांट लगाने का व्यवसाय करते है वे सोमवार को अपने मां के साथ सेन्ट्रल बैक गए थे व पांच लाख नकदी निकाल कर पर्स में रखकर जैसे ही दरवाजा के पास बाइक से उतरी उसी दौरान दो पल्सर बाइक सवार बदमाशों ने रुपये से भरा पर्स लेकर फरार हो गए। पुलिस निरीक्षक ने बताया है कि फुटेज के आधार पर बदमाशों को चिन्हित किया जा रहा है व छापेमारी की जा रही है। इसी क्रम में पुलिस ने अलग अलग-जगहों पर छापेमारी कर छह बदमाशो को दबोचा है जिससे पूछताछ की जा रही है। जिसमें झपटमार गिरोह के अलावा बाइक चोरी व गृहभेदन के मामले में फरार भी शामिल हैं। गिरफ्तार बदमाशों में महमूद नगर निवासी विधायक प्रसाद, बेलवनवा निवासी रवि कुमार, आलोक सहनी व मुफ्फसिस्ल थाना के ठेकहा गांव निवासी राजा महतो,मनोज कुमार सहित छह लोगो को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।