Move to Jagran APP

सीतामढ़ी की इस महिला को पीएम नरेंद्र मोदी से मिली प्रशंसा, प्रशासन ने दिया मास्क बनाने का ऑफर

जीविका दीदियों की अनोखी राखियों से भावुक हो गए थे पीएम। जीविका दीदी रुबीना को मिले 10 लाख के मास्क के ऑर्डर।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 01:49 PM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 01:49 PM (IST)
सीतामढ़ी की इस महिला को पीएम नरेंद्र मोदी से मिली प्रशंसा, प्रशासन ने दिया मास्क बनाने का ऑफर
सीतामढ़ी की इस महिला को पीएम नरेंद्र मोदी से मिली प्रशंसा, प्रशासन ने दिया मास्क बनाने का ऑफर

सीतामढ़ी, [ मुकेश कुमार 'अमन'] । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रशंसा पाने वाली जीविका दीदी रुबीना खातून को स्वरोजगार के लिए 10 लाख रुपये का मास्क बनाने का ऑफर मिला है। जिला प्रशासन पांच बार में दो-दो लाख रुपये जीविका दीदियों को मुहैया कराएगा। इससे बने मास्क को जिला प्रशासन भी खरीदेगा। 20-20 रुपये की दर से ये मास्क बाजार में बिकेंगे। बिक्री से हुई आमदनी से प्रशासन की ओर से मिले रुपये का भुगतान करेंगी।

loksabha election banner

पीएम को भेजी थीं राखियां

सुप्पी प्रखंड के अख्ता पूर्वी वार्ड 10 की जीविका दीदी रुबीना कोरोना काल में मास्क बनाकर परिवार चला रही हैं। उन्होंने रक्षाबंधन पर मधुबनी पेंटिंग से सजे मास्क की डिजाइन वाली राखियां प्रधानमंत्री को भेजी थी। उन्होंने रुबीना को पत्र भेजकर शुभकामनाएं दी थी। सुप्पी बीडीओ राकेश कुमार ने बताया कि जीविका दीदियों ने रंग-बिरंगी अनोखी राखियां तैयार की थी। ये राखियां बांधकर बहनों ने भाइयों से सदैव मास्क पहनने का वचन लिया।

आत्मनिर्भर भारत के सपना को साकार करना चाहती है रुबीना

प्रशासन के ऑफर के बाद रुबीना खातून उत्साहित हैं। कहा कि प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के सपना को साकार करना चाहती हूं। रक्षाबंधन पर एक बहन के नाते प्रधानमंत्री को राखियां भेजी थीं। अन्य जीविका दीदियां भी प्रधानमंत्री के कार्य से बेहद उत्साहित हैं। जो देश का सर्वांगीण विकास करेगा, वही हमारा प्रधान होगा। पीएम की शुभकामना के बाद जिला प्रशासन ने 10 लाख रुपये का मास्क बनाने का ऑफर जीविका दीदियों के कोहिनूर ग्राम संगठन को दिया है। इसमें11 सदस्य हैं। डीएम ने सदस्यों की संख्या बढ़ाने को कहा है।

जिला प्रशासन हर तरह से सहयोग करेगा

डीएम, सीतामढ़ी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कहा कि रुबीना व उनके पूरे समूह को बड़ी संख्या में मास्क निर्माण का कार्य सौंपा गया है। जिला प्रशासन हर तरह से सहयोग करेगा। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में चलाए गए मास्क फोर्स अभियान में सुप्पी प्रखंड का प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा है। बीडीओ राहुल कुमार और जीविका दीदी रुबीना खातून की अहम भूमिका है। रुबीना को सम्मानित किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.