मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए आपदा की स्थिति में सरकार द्वारा तीन महीने के लिए सभी उज्जवला योजना के लाभाॢथयों को मुफ्त में गैस सिलेंडर देने का निर्णय लिया गया है। आइओसी के वरीय सेल्स अधिकारी अमन विश्वकर्मा ने बताया कि अगले तीन महीनों यानी एक अप्रैल 2020 से 30 जून 2020 के लिए उज्जवला योजना के सभी उपभोक्ताओं के लिए मुफ्त रिफिल की घोषणा की गई है।

बैंक खाते में दी जाएगी राशि

सरकार की तरफ से योजना के लाभार्थियों के बैंक खाते में सिलेंडर की पूरी राशि प्रति महीने भेजी जाएगी। राशि आने के बाद गैस एजेंसी संचालकों द्वारा उनके घर पर होम डिलीवरी कर गैस सिलेंडर मुहैया कराया जाएगा। जब सिलेंडर लेकर उनके यहां वेंडर जाएगा तो उन्हें उक्त राशि का भुगतान करना होगा। सिलेंडर मिलने के 15 दिनों बाद ही अगला रिफिल बुक किया जाएगा।

मोबाइल नंबर से बुकिंग

रिफिल की बुकिंग रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के जरिए की जाएगी। वरीय सेल्स अधिकारी ने उज्जवला योजना के लाभार्थियों से अपील की है कि सिलेंडर लेने के लिए एजेंसी संचालक के गोदाम या कार्यालय पर नहीं जाएं। हर हाल में एजेंसी संचालक को होम डिलीवरी कर सिलेंडर मुहैया कराना है। उन्होंने कहा कि हर हाल में लाभार्थी लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन करेंगे। क्योंकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए आपको घर से नहीं निकलना है।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस