मुजफ्फरपुर, जासं। बाबा सर्वेश्वर नाथ मंदिर महामाया स्थान ब्रह्मपुरा में गुरुवार को डेढ़ लाख के जेवरात चोरी का मामला सामने आया है। चोरों ने भीड़ का फायदा उठाते हुए एक महिला श्रद्धालु के गले से जेवरात उड़ा लिए। महिला को जब इस बात का एहसास हुआ तो रोने लगी। मंदिर प्रशासन को जब इसकी शिकायत मिली तो मेन दरवाजे को बंद कराया गया बारी बारी से लोगों की तलाशी ली गई पर जेवरात नहीं मिला। भीड़ का फायदा उठाकर चोर फरार हो गए। बता दें कि एक दिन पूर्व यानी बुधवार को मंदिर परिसर में ही एक श्रद्धालु से 50 हजार के जेवरात की चोरी हुई थी। वहीं, तीन दिन पहले मंदिर परिसर से ही एक बाइक की चोरी हुई थी। गौरतलब हो कि यह मंदिर ब्रह्मपुरा थाना के ठीक सामने अवस्थित है। श्रद्धालुओं का कहना है कि सामने में थाना होने के बाद भी पुलिस प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में विफल है, तभी चोर आसानी से वारदात को अंजाम दे रहे हैं। 

बिजली कंपनी के स्टोर से 11 ड्रम केबल की चोरी

मुजफ्फरपुर : ग्रामीण विद्युतीकरण के कार्य में लगी बिजली कंपनी के सदर थाना के मझौलिया स्थित स्टोर से 11 ड्रम केबल की चोरी कर ली गई। इस केबल की लंबाई लगभग 5.5 किमी है। इस संबंध में कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर विनय कुमार सिंह ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें स्टोर की सुरक्षा में तैनात निजी कंपनी के सुरक्षाकर्मियों की मिलीभगत की आशंका जताई है।

प्राथमिकी में विनय कुमार सिंह ने कहा है कि दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के तहत उनकी कंपनी जक्शन लिमिटेड की ओर से जिले में विद्युतीकरण का कार्य कराया जा रहा है। बिजली के सामान को रखने के लिए मझौलिया में स्टोर रूम बनाय गया है। 10 अक्टूबर की रात 11 ड्रम केबल की चोरी कर ली गई। इस स्टोर की सुरक्षा के लिए एक निजी कंपनी की सेवा ली जा रही है। इस कंपनी के दिन व रात में तीन-तीन सुरक्षाकर्मी यहां तैनात रहते हैं। इनके रहते चोरी की घटना हुई। मैनेजर ने आशंका जताई है कि चोरी में सुरक्षाकर्मियों की मिली भगत है।

Edited By: Ajit Kumar