Move to Jagran APP

अगले सत्र से आरबीबीएम में होगी पीजी की पढ़ाई, गेस्ट टीचरों से दूर होगी शिक्षकों की कमी Muzaffarpur News

आरबीबीएम एम कॉलेज में ग्रेड तय करने के लिए नैक टीम का दो दिवसीय निरीक्षण शुरू। साइंस और कला की हो रही कॉलेज में पढ़ाई। विवि के कुलसचिव ने नैक टीम से की मुलाकात।

By Murari KumarEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 10:43 AM (IST)Updated: Sat, 14 Dec 2019 10:43 AM (IST)
अगले सत्र से आरबीबीएम में होगी पीजी की पढ़ाई, गेस्ट टीचरों से दूर होगी शिक्षकों की कमी Muzaffarpur News
अगले सत्र से आरबीबीएम में होगी पीजी की पढ़ाई, गेस्ट टीचरों से दूर होगी शिक्षकों की कमी Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। अगले सत्र से रामवृक्ष बेनीपुरी महाविद्यालय (आरबीबीएम) में स्नातकोत्तर विभाग भी शुरू होगा। इस बाबत जानकारी शुक्रवार को पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन (पीपीटी) के माध्यम से नैक टीम के समक्ष कॉलेज की प्राचार्य डॉ. संगीता रानी ने दी। टीम के सदस्यों ने दो दिवसीय कॉलेज का निरीक्षण शुक्रवार से शुरू किया। टीम के लीडर जबलपुर विवि के कुलपति केदार नाथ यादव और समन्वयक डॉ. सोनाली व प्रो. राधा रमण पांडेय हैं। टीम ने भी प्राचार्य को पीजी कोर्स शुरू करने का सुझाव दिया। 

loksabha election banner

 नैक टीम के स्वागत में कॉलेज ने पूरी तैयारी की थी। परिसर से लेकर जगह-जगह रंगोली बनाई गई। हर कक्ष को सजाया गया। सबसे पहले प्राचार्य ने पीपीटी किया। इस दौरान कॉलेज की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। इसके बाद टीम ने कॉलेज की लाइब्रेरी व लैब को देखा। इस महाविद्यालय में स्नातक की कला व साइंस फैकल्टी की कक्षाएं चलती हैं। इसके बाद टीम के सदस्यों ने छात्राओं व अभिभावकों के साथ बैठक की। इस दौरान साइंस से जुड़े कुछ सवाल भी पूछे। शिक्षकों के साथ भी बैठक की। 

गेस्ट टीचरों से दूर होगी शिक्षकों की कमी

दोपहर में टीम से कुलसचिव कर्नल अजय कुमार राय ने भेंट की। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के कॉलेजों में शिक्षकों की कमी है। सरकार से नई बहाली बीपीएससी के माध्यम से नहीं हुई है। विवि प्रशासन गेस्ट टीचरों को बहाल करने की प्रक्रिया में जुटा है। इससे शिक्षकों की कमी पूरी होगी। इस दौरान एलएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ओपी. राय व वनस्पति विज्ञान स्नातकोत्तर विभाग के अध्यक्ष डॉ. राजीव विमल भी उपस्थित थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.