Move to Jagran APP

Lockdown: रमजान में नहीं होगी सामूहिक इफ्तार पार्टी, घरों में अदा की जाएगी तरावीह की विशेष नमाज

उलेमाओं ने रमजान में भी लॉकडाउन का पालन करने एवं शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की है। तरावीह की विशेष नमाज इस बार मस्जिदों में अदा नहीं की जाएगी।

By Murari KumarEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 04:08 PM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2020 04:08 PM (IST)
Lockdown: रमजान में नहीं होगी सामूहिक इफ्तार पार्टी, घरों में अदा की जाएगी तरावीह की विशेष नमाज
Lockdown: रमजान में नहीं होगी सामूहिक इफ्तार पार्टी, घरों में अदा की जाएगी तरावीह की विशेष नमाज

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। रमजान में न तो सामूहिक तरावीह की नमाज होगी और न हीं इफ्तार। उलेमाओं ने रमजान में भी लॉकडाउन का पालन करने एवं शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की है। तरावीह की विशेष नमाज इस बार मस्जिदों में अदा नहीं की जाएगी। घरों में भी इसे परिवार के सदस्यों के साथ ही अदा करने को कहा गया है। इसमें भी शारीरिक दूरी का पालन करें। इसे अगल-बगल के लोगों के साथ सामूहिक रूप से अदा नहीं करने की अपील की गई है।

loksabha election banner

 सरकार द्वारा कोरोना वायरस को लेकर किए गए लॉकडाउन व शारीरिक दूरी के आदेश को लेकर यह निर्णय लिया गया है। पांच समय की नमाज भी घर पर ही अदा करने और सहरी में नींद से जगाने के लिए लाउडस्पीकर का प्रयोग नहीं करने की अपील की गई है। सामूहिक इफ्तार से भी बचने की अपील की गई है। साथ ही कोरोना वायरस को लेकर शासन-प्रशासन के सभी निर्देशों का पालन करने का कहा गया है। मदरसा जाम-ए-उल उलूम के मोहतमिम हाजी मौलाना आले हसन, खानकाह व इदारे तेगिया के सज्जादानशीं अल्हाज शाह अलवीउल कादरी ने कहा कि रमजान में भी लॉक डाउन का पालन करने की अपील की गई है।

बाजार की रौनक गुम, कम हो रही खरीदारी

लॉकडाउन ने रमजान के बाजार की रौनक को खत्म कर दिया है। बाजार में काफी कम खरीदार है। आर्थिक संकट की वजह से लोग कम ही खरीदारी कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.