मुजफ्फरपुर : ब्रह्मापुरा रेलवे क्वार्टर में मंगलवार की रात चोरों ने एक रेल कर्मी के बंद घर को निशाना बनाया। जानकारी के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ लग गई। बताया गया कि कर्मी बाहर गए हुए हैं। पुलिस का कहना है कि घटना को लेकर आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलने के बाद इसकी जांच की जाएगी। बता दें कि ब्रह्मापुरा रेलवे क्वार्टर की जमीन को एक कंपनी को लीज पर दी गई है। अधिकतर कर्मी क्वार्टर छोड़ चुके हैं। इसके कारण वहां पर लोगों का आना-जाना भी कम है।

चोरी के मोबाइल के साथ तीन धराए

करजा थाना क्षेत्र के तीन अलग-अलग जगहों से बुधवार को चोरी के मोबाइल के साथ तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान करजा थाना क्षेत्र के नवरंग शाहपुर के मो. झुन्नु, द्वारिकानाथपुर के विपिन कुमार उर्फ विक्की, बरौना के राजकुमार के रूप में की गई। पूछताछ में तीनों ने मोबाइल का कागज उपलब्ध नहीं कराया। उसके पास से एक स्मार्ट फोन व दो छोटा मोबाइल बरामद हुआ है। सख्ती से पूछताछ के बाद तीनों ने मोबाइल चोरी का होने की बात स्वीकार की। इस सम्बंध में प्रभारी थानाध्यक्ष नंदकिशोर कुमार ने बताया कि तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

तेल टैंकर से पाम आयल चोरी मामले में चार को भेजा जेल

साहेबगंज थाना क्षेत्र के मीना बाजार के पीछे टैंकर से पाम आयल निकालने के दौरान गिरफ्तार किए गए चार लोगों को पुलिस ने पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। गिरफ्तार लोगों में मुंगेर निवासी टैंकर चालक बैद्यनाथ राय, प्रतापपट्टी निवासी पलदार प्रीतम कुमार तथा तेल व्यवसायी पुत्र अमित कुमार ,सुमित कुमार शामिल है। प्राथमिकी थानाध्यक्ष अनूप कुमार के बयान पर दर्ज की गई है जहा बंगाल से रक्सौल ले जा रहे पाम आयल के टैंकर को साहेबगंज में रोककर चालक के मेल से आयल की चोरी की जा रही थी। मौके पर पुलिस ने पहुंच कर टैंकर को जब्त करते हुए आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था। बता दें कि यहां पाम आयल से नकली सरसों तेल बनाने का बड़ा धंधा चल रहा है। लोगों ने खुले में बिक रही सरसों तेल की गुणवत्ता की जांच कराने की माग जिलाधिकारी से की है।

Edited By: Jagran