Move to Jagran APP

Ayodhya Ram Mandir News: राम मंदिर के भूमि पूजन को अयोध्या भेजी जाएगी बाबा गरीबनाथ धाम की मिट्टी

अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर की भूमि पूजन के लिए विहिप ने बाबा गरीबनाथ धाम की मिट्टी और बूढ़ी गंडक का जल किया संग्रह है। सोमवार को कूरियर से भेजी जाएगी।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 07:49 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 07:49 PM (IST)
Ayodhya Ram Mandir News: राम मंदिर के भूमि पूजन को अयोध्या भेजी जाएगी बाबा गरीबनाथ धाम की मिट्टी
Ayodhya Ram Mandir News: राम मंदिर के भूमि पूजन को अयोध्या भेजी जाएगी बाबा गरीबनाथ धाम की मिट्टी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। अयोध्या में पांच अगस्त को प्रस्तावित भूमि पूजन के लिए विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल मुजफ्फरपुर की ओर से विवार को जिले के महत्वपूर्ण तीर्थस्थल बाबा गरीबनाथ धाम मंदिर की मिट्टी और बूढ़ी गंडक के सिकंदरपुर आश्रमघाट का जल इकठ्ठा किया गया। सोमवार को इसे कूरियर या पार्सल से अयोध्या के लिए भेजा जाएगा।

prime article banner

रविवार दोपहर विहिप जिलाध्यक्ष कृष्ण मुरारी भरतिया के नेतृत्व में बजरंग दल कार्यकर्ताओं का एक जत्था सिकंदरपुर स्थित सीढ़ी घाट पहुंचा। वहां विधिवत पूजा-अर्चना के बाद बूढ़ी गंडक से जल लिया गया। फिर वहां से लोग जयकारा लगाते हुए बाबा गरीबनाथ पहुंचे। वहां बाबा की पूजा-अर्चना के बाद मंदिर के प्रधान पुजारी पंडित विनय पाठक ने वहां की मिट्टी जिलाध्यक्ष को दी। उस मिट्टी की पूजा कर रख लिया गया।

 पाठक ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए इसका प्रयोग किया जाएगा। यह हम लोगों के लिए सौभाग्य की बात है। मौके पर संगठन के जिला मंत्री नीरज शर्मा, प्रांत मंत्री राजकिशोर, बजरंग दल के मीडिया प्रभारी दीपक शर्मा, कीर्ति श्रीवास्तव, पीयूष कुमार, वीरेंद्र सम्राट, साजन सुमन, रोशन, सोनू, शाश्वत, राहुल, अभिषेक चौधरी आदि मौजूद थे। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus News: दरभंगा एसएसपी फिर हुए कोरोना पॉजिटिव, बिहार का यह पहला केस

Bihar Flood News: बागमती की बाढ़ ने कई गांवों के लोगों को किया बेघर, हाईवे बना आशियाना

बिहार के इस अस्पताल में एक जांच ऐसा भी! न नमूना दिया न पहुंचे जांच सेंटर, फिर भी मिल गई कोरोना रिपोर्ट 'निगेटिव'

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.