Move to Jagran APP

Weather Forecast: अगले दो दिनों तक आसमान में छाए रहेंगे बादल, हो सकती है हल्की बूंदाबांदी

Weather Forecast मौसम विभाग ने अगले 2 फरवरी तक के लिए जारी किया पूर्वानुमान। मैदानी इलाके में भी हो सकती है हल्की वर्षा या बूंदाबांदी।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 10:11 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 10:11 PM (IST)
Weather Forecast: अगले दो दिनों तक आसमान में छाए रहेंगे बादल, हो सकती है हल्की बूंदाबांदी
Weather Forecast: अगले दो दिनों तक आसमान में छाए रहेंगे बादल, हो सकती है हल्की बूंदाबांदी

समस्‍तीपुर, जेएनएन। उत्तर बिहार में अगले दो दिनों तक आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हल्की वर्षा हो सकती है। यह कहना है मौसम विभाग का। मंगलवार को अगले  फरवरी तक के लिए जारी मौसम पूर्वानुमान में डॉ. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तर बिहार में अगले दो दिनों के दौरान आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाए रह सकते हैं।

loksabha election banner

 अगले 12 से 24 घंटों के दौरान तराई के जिलों में हल्की वर्षा एवं मैदानी भागों के जिलों में हल्की वर्षा या बूंदाबांदी की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान अधिकतम तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच बने रहने की संभावना है। अगले 2 दिनों तक पुरवा तथा उसके बाद पछिया हवा चल सकती है जो औसतन 7 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी। 30-31 जनवरी की सुबह में घने कुहासे रहने का भी मौसम विभाग ने अनुमान किया है। सापेक्ष आद्र्रता सुबह में 80 से 90 प्रतिशत तथा दोपहर में 60 से 70 प्रतिशत रहने की संभावना है। 

सिंचाई स्थगित रखने का दिया सुझाव  

अगले 12-24 घंटों में हल्की वर्षा की संभावना को देखते हुए कृषि कार्यो में सर्तकता बरतने का सुझाव मौसम विभाग ने दिया है। खड़ी फसलों में इस समय ङ्क्षसचाई स्थगित रखने को कहा है। वहीं हल्दी एवं ओल की तैयार फसलों की खुदाई सावधानीपूर्वक करने की सलाह दी है। रबी मक्का की फसल जिसमें धनबाल एवं मोचा आ गई हो, उसमें 40 किलोग्राम नेत्रजन प्रति हेक्टेयर की दर से उपरिवेशन वर्षा के बाद करने को कहा है। 

बुधवार का तापमान 

अधिकतम तापमान: 22.0 डिग्री सेल्सियस

न्यूनतम तापमान: 8.2 डिग्री सेल्सियस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.