मुजफ्फरपुर, जासं। आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोपित सीतामढ़ी के मोहनी निवासी और शिक्षक मो. युसुफ सिद्दीकी पर शिकंजा कस गया है। जिले के मुशहरी अंचल में उनके द्वारा लाखों की जमीन खरीदने की रिपोर्ट जिला अवर निबंधक राकेश कुमार ने निगरानी को भेज दी है। वहीं पूर्व में इसकी सही रिपोर्ट नहीं भेजने जाने में गड़बड़ी को लेकर कार्यालय के दो कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा है।

मालूम हो कि नानपुर मध्य विद्यालय के शिक्षक ने करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है। आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने को लेकर उनपर मामला दर्ज करने के साथ निगरानी इसकी जांच कर रही है। शिक्षक ने वर्ष 2017 में करीब 48 लाख रुपये मूल्य की जमीन के दो प्लाट मुशहरी के रोहुआ आपुछ में खरीदी थी। इसकी जानकारी छिपा ली गई। जांच के क्रम में निगरानी को इसकी जानकारी मिली। इस संबंध में वेबसाइट पर दस्तावेज उपलब्ध नहीं होने पर जिला निबंधन कार्यालय से जानकारी मांगी गई। यहां से भेजी गई रिपोर्ट में आरोपित शिक्षक या उनकी पत्नी द्वारा वर्ष 2006 से जिले में जमीन नहीं खरीदने की बात कही गई। निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के इंस्पेक्टर उपेंद्र कुमार ने वेबसाइट से शिक्षक द्वारा रोहुआ आपुछ में 17 जनवरी और 12 सितंबर 2017 को क्रय किए गए जमीन के दो प्लाट की जानकारी दी। इसमें एक का बाजार मूल्य 27.50 लाख और दूसरे का 20 लाख है। दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद जिला अवर निबंधक ने इसपर संज्ञान लिया। उन्होंने इसकी पड़ताल की। इसमें पाया गया कि मो. युसुफ सिद्दीकी ने रोहुआ आपुछ के इसराइल हक और वयीजुल हक से जमीन के दोनों प्लाट खरीदे। निगरानी को इसके सत्यापित दस्तावेज भेज दिए गए हैं। इससे निगरानी को जांच में मदद मिलेगी।

नामांकन बढ़ाने वाले छह शिक्षकों को किया गया सम्मानित

गायघाट (मुजफ्फरपुर), संस: प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन में शनिवार को शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान विद्यालयों में नए विद्याॢथयों का नामांकन बढ़ाने के अभियान में उत्तीर्ण 6 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। मौके पर बीडीओ विमल कुमार ने कहा कि शिक्षा से समाज का विकास संभव है और बच्चों को पढ़ाई के प्रति जागरूक करने में शिक्षक की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि शिक्षक विद्याॢथयों का पथ प्रदर्शक व मार्गदर्शक होते हैं। वही बच्चों की जीवन को सजाते और संवारते हैं। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। अध्यक्षता बीईओ चंद्रदेव ठाकुर ने की। मौके पर प्रखंड साधनसेवी उमेश कुमार, नीरज कुमार, अमरनाथ सिंह, रामलखन, ओम प्रकाश ठाकुर, नीरज कुमार श्रीवास्तव, अजय कुमार चौधरी, नरेंद्र ठाकुर, देव किशोर ध्रुव चंदन आदि मौजूद थे।  

Edited By: Ajit Kumar