Move to Jagran APP

बिहार चुनाव : द प्लुरल्स की मुख्यमंत्री प्रत्याशी ने इस वजह से आहत होकर सूबे में राष्ट्रपति शासन लगाने की उठाई मांग

Bihar Assembly Elections 2020 शिवहर में जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी की गोली मारकर हत्या के बाद द प्लुरल्स की मुख्यमंत्री प्रत्याशी पुष्पम प्रिया ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। आरोप लगाया कि कई प्रत्याशियों को मैदान छोड़ने के लिए विवश किया जा रहा है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 06:18 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 01:13 PM (IST)
बिहार चुनाव : द प्लुरल्स की मुख्यमंत्री प्रत्याशी ने इस वजह से आहत होकर सूबे में राष्ट्रपति शासन लगाने की उठाई मांग
आरोप लगाया कि प्रत्याशियों को धमकाकर चुनाव से पहले ही मैदान छोड़ने को विवश किया जा रहा है।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। शिवहर में जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह और उनके अंगरक्षक संतोष कुमार की हत्या बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की पहली बड़ी हिंसा है। इसने जहां एक ओर शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराने के आयोग के दावे पर सवालिया निशान लगा दिया है वहीं पहली बार अपनी किस्मत आजमा रहे प्रत्याशियों का विश्वास भी हिला दिया है। इसी क्रम में शिवहर की घटना से आहत होकर द प्लुरल्स की सीएम प्रत्याशी पुष्पम प्रिया ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर डाली। उन्होंने वर्तमान नीतीश सरकार की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनके रहते शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव करा पाना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि जंगलराज-एक का खात्मा राष्ट्रपति शासन के दौरान ही हुए चुनाव के बाद हुआ था। इसलिए जंगलराज-2 का खात्मा भी राष्ट्रपति शासन में चुनाव होने के बाद ही संभव है।

loksabha election banner

पुष्पम ने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के बहुत से प्रत्याशियों को धमकाकर चुनाव से पहले ही मैदान छोड़ने को विवश किया जा रहा है। हाल में सुरसंड के एक प्रत्याशी ने नामांकन करने के बाद अपना नाम वापस कर लिया। उनका कहना है कि ऐसे और मामले हैं जहां सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है। ऐसे में राष्ट्रपति शासन ही बेहतर विकल्प है। जिसमें निष्पक्ष चुनाव कराया जा सकता है। उन्होंने अपने टि़्वटर अकाउंट से यह मांग रखी है। पुष्पम और उनकी पार्टी पहली चुनावी राजनीति के मैदान में आई है। उनकी राजनीति परंपरागत राजनीति से एकदम अलग है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.