Move to Jagran APP

Bihar MLC Election 2020: बैंगनी स्केच पेन से ही मतपत्र पर अंकों में वरीयता क्रम करना होगा अंकित

Bihar MLC Election 2020 प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि इस चुनाव में स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं के दाहिने हाथ के फोर फिंगर पर अमिट स्याही का उपयोग किया जाएगा। वहीं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं के लिए मिडिल फिंगर पर अमिट स्याही का उपयोग होगा।

By Murari KumarEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 04:17 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 04:17 PM (IST)
Bihar MLC Election 2020: बैंगनी स्केच पेन से ही मतपत्र पर अंकों में वरीयता क्रम करना होगा अंकित
स्नातक निर्वाचन चुनाव में बैंगनी स्केच पेन से ही मतपत्र पर अंकों में वरीयता क्रम करना होगा अंकित

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि इस चुनाव में स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं के दाहिने हाथ के फोर फिंगर पर अमिट स्याही का उपयोग किया जाएगा। वहीं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं के लिए मिडिल फिंगर पर अमिट स्याही का उपयोग होगा। उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान निर्वाची पदाधिकारी द्वारा उपलब्ध कराई गई बैगनी स्केच पेन से ही मतपत्र पर अंकों में वरीयता क्रम अंकित करना है। अन्यथा मतपत्र रद हो जाएगा। 

loksabha election banner

चुनाव में सभी मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था होगी। इसके लिए सभी डीएम को निर्देश दिया गया है। साथ ही प्रत्येक मतदान केंद्र पर वीडियोग्राफी की जाएगी। सभी मतदान केंद्र के समीप क्यूआरटी की व्यवस्था होगी जो किसी प्रकार की गंभीर स्थिति में तुरंत प्रस्थान कर व्यवधान रोकेगी।

नियंत्रण कक्ष 24 घंटे रहेगा कार्यरत

प्रमंडलीय आयुक्त कार्यालय के साथ सभी जिलों में 24 घंटे नियंत्रण कक्ष कार्यरत रहेगा। निर्वाची अधिकारी के कार्यालय के नियंत्रण कक्ष का नंबर 0621- 2213 962 है। सीतामढ़ी के लिए 06226-250 316, शिवहर के लिए 0622-257060, 61, मुजफ्फरपुर के लिए 0621- 2225011, 12 व 13 तथा वैशाली के लिए 06224-260903 व 5 नियंत्रण कक्ष का नंबर जारी किया गया है।

विधान परिषद चुनाव में हो अधिक भागीदारी

सीनियर सिटीजंस कौंसिल की ओर से मंगलवार को विधान परिषद चुनाव में अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से वर्चुअल बैठक आयोजित की गई। इसमें कौंसिल के अधिकारियों ने संबंधित मतदाताओं से चुनाव में भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की। कहा कि मतदान केंद्र व मतदान क्रम संख्या की जानकारी निर्वाचन कार्यालय व संबंधित सरकारी एजेंसी से प्राप्त की जा सकती है। वाट््सएप और मैसेज के माध्यम से भी कार्यालयों से सूचनाएं दी जा रही हैं। बैठक में अध्यक्ष रामनाथ प्रसाद सिंह, महामंत्री त्रिलोकी प्रसाद वर्मा, एचएल गुप्ता, ई. केके प्रसाद, केपी ठाकुर, सुरेंद्र प्रसाद सिंह, रमेश प्रसाद श्रीवास्तव, शारदा चरण प्रसाद, वीवी सिन्हा, नवल प्रसाद, नरेश चौधरी, ललिता पांडेय व प्रेम कुमार वर्मा आदि मौजूद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.